Home /News /business /

IndiGo ने देश की सबसे खूबसूरत जगह के लिए शुरू की डायरेक्ट फ्लाइट, 12 घंटे का सफर होगा 75 मिनट में पूरा

IndiGo ने देश की सबसे खूबसूरत जगह के लिए शुरू की डायरेक्ट फ्लाइट, 12 घंटे का सफर होगा 75 मिनट में पूरा

अब यात्रियों का 12 घंटे का सफर सिर्फ 75 मिनट में पूरा हो जाएगा

अब यात्रियों का 12 घंटे का सफर सिर्फ 75 मिनट में पूरा हो जाएगा

इंडिगो (IndiGo) देश की सबसे खूबसूरत जगह के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करने जा रही है. इस सुविधा के बाद यात्रियों का 12 घंटे का सफर सिर्फ 75 मिनट में पूरा हो जाएगा.

    नई दिल्ली. फेस्टिव सीजन में यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बजट एयरलाइंस कंपनी इंडिगो (IndiGo) ने कई रूट्स पर नई डायरेक्ट फ्लाइट की शुरुआत की है. इंडिगो ने मंगलवार को देश की सबसे खूबसूरत जगह के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करने का ऐलान किया है. इंडियो ने UDAN योजना के तहत शिलांग और डिब्रूगढ़ के बीच सीधी उड़ानें शुरू की है. इससे पैसेंजर्स को आने वाले दिनों में काफी सुविधा होने वाली है.

    किस रूट पर शुरू होंगी ये फ्लाइट
    Indigo ने शिलांग और डिब्रूगढ़ (Shillong to Dibrugarh) के बीच डॉयरेक्ट फ्लाइट (Direct Flight) की शुरुआत हो गई है. नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने वर्चुअल तरीके से हरी झंडी दिखाकर इंडिगो (Indigo) की शिलांग डिब्रूगढ़ के बीच डॉयरेक्ट फ्लाइट सेवा की शुरुआत की.

    जानें टाइमिंग
    इंडिगो ने 78 सीटों वाले ATR-72 को इस रुट के लिये तैनात किया है. शिलांग से ये फ्लाइट सुबह 10.20 मिनट पर टेक ऑफ करेगी तो डिब्रूगढ़ से सुबह 11.55 बजे शिलांग के लिये उड़ान भरेगी.

    ये भी पढ़ें: ₹10 हजार में शुरू करें ये बिजनेस, नौकरी के साथ हर महीने होगी 30000 की एक्स्ट्रा कमाई, जानें कैसे करें स्टार्ट?

    12 घंटे का सफर 75 मिनट में तय
    आपको बता दें परिवहन के किसी भी सीधे साधन की अनुपलब्धता के कारण, लोगों को शिलांग और डिब्रूगढ़ के बीच यात्रा करने के लिए सड़क और ट्रेन द्वारा 12 घंटे की लंबी यात्रा करने के लिए मजबूर होना पड़ता था. लेकिन अब केवल 75 मिनट की उड़ान का विकल्प चुनकर दोनों शहरों के बीच आसानी से उड़ान भर जा सकेगा.

    इस तरह कर सकते टिकट बुक
    यात्री इंडिगो की फ्लाइट के लिए एयरलाइन की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.goindigo.in/ पर जाकर टिकट बुक कर सकते हैं. इसी तरह, स्पाइसजेट की नई डायरेक्ट फ्लाइट के लिए https://www.spicejet.com/ पर ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं.

    फिलहाल इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू नहीं करेगी Indigo
    इंडिगो के ग्राहकों को अभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स के लिए इंतजार करना पड़ सकता है. हाल ही में इंडिगो के सीईओ रोनोजॉय दत्ता ने कहा था कि इस समय शिड्यूल्ड इंटरनेशनल फ्लाइट्स को शुरू करना अव्यावहारिक होगा. उन्होंने कहा कि इसके बजाय विभिन्न देशों के साथ एयर बबल फ्लाइट्स की संख्या को धीरे-धीरे बढ़ाया जाना ही बेहतर होगा.

    Tags: Business news in hindi, Indigo, Kolkata Darbhanga Indigo Flight, New Flight

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर