इस एयरलाइंस ने डॉक्टरों और नर्सों को दिया बड़ा तोहफा, दिसंबर तक टिकट में मिलेगी इतनी बड़ी छूट

इस एयरलाइंस ने डॉक्टरों और नर्सों को दिया बड़ा तोहफा, दिसंबर तक टिकट में मिलेगी इतनी बड़ी छूट
इंडिगो डॉक्टरों और नर्सों को हवाई किराए पर 25 फीसदी की छूट देगा

IndiGo ने कहा कि वह 2020 के अंत तक डॉक्टरों और नर्सों को हवाई किराए पर 25 फीसदी की छूट देगा क्योंकि वे कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. लो-कॉस्ट एयरलाइन इंडिगो (IndiGo) ने कोरोना वायरस महामारी (Coronaviurs Pandemic) से लड़ाई में अहम भूमिका निभाने वाले डॉक्टरों और नर्सों को बड़ा तोहफा दिया है. IndiGo ने कहा कि वह 2020 के अंत तक डॉक्टरों और नर्सों को हवाई किराए पर 25 फीसदी की छूट देगा क्योंकि वे कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे हैं. एयरलाइन ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, नर्सों और डॉक्टरों को चेक-इन (check-in) के समय मान्य अस्पताल का आईडी प्रदान करना आवश्यक होगा. उन्होंने कहा, इंडिगो की वेबसाइट के माध्यम से बुकिंग के दौरान डिस्काउंट दिया जाएगा. यह छूट 1 जुलाई, 2020 से 31 दिसंबर, 2020 तक बिक्री और यात्रा के लिए वैध है.

बता दें कि दो महीने के अंतराल के बाद 25 मई को एक फिर से उड़ाने शुरू हुई हैं, लेकिन घरेलू उड़ानों में यात्रियों का भार कम है. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को ट्विटर पर कहा कि 1 जुलाई को 785 फ्लाइट्स में 71,471 यात्रियों ने यात्रा की. इसका मतलब है कि बुधवार को एक विमान में औसतन 91 यात्रियों ने यात्रा की. आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले A320 विमानों में लगभग 180 सीटें होती हैं. इसका मतलब यह है कि 1 जुलाई को यात्री भार लगभग 50 प्रतिशत था.

यह भी पढ़ें- चीन की कंपनी को न हो फायदा! इसलिए रेलवे ने रद्द किया थर्मल कैमरा खरीद का टेंडर



एयरलाइन ने इसके लिए उसने 'टफ कुकी' (Tough Cookie) नाम से स्कीम शुरू की है. इसके तहत इंडिगो टफ कुकी यात्रा को ट्रैक कर इसे खास बनाएगी. चेक-इन पर कुकी की शुरुआत होगी, बोर्डिंग गेट पर स्वागत की घोषणा, PPE पर विशेष टफ कुकी स्टीकर और उनको हार्दिक बधाई दी जाएगी. भारत में अंतर्राष्ट्रीय यात्री उड़ाने अभी निलंबित है.
10 फीसदी किराया देकर बुक करें टिकट
पिछले महीने, इंडिगो ने एक फ्लैक्सिबल पेमेंट स्कीम फ्लैक्स पे को लॉन्च किया था. इसके तहत मुसाफिरों को बुकिंग के समय कुल किराये की राशि के केवल 10 फीसदी का भुगतान करना होगा. मुसाफिर बाकी बची 90 फीसदी की राशि का भुगतान टाल सकते हैं. अगर मुसाफिर ने किराये की राशि का 10 फीसदी टिकट खरीदने के लिए भुगतान किया है और अगर वह बाकी बची 90 फीसदी राशि का भुगतान किए बिना बुकिंग को रद्द कर देता है, तो उसे यह 10 फीसदी राशि नहीं रिफंड की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading