होम /न्यूज /व्यवसाय /IndiGo 16 दिसंबर से शुरू करेगी डायरेक्ट फ्लाइट, 80 मिनट में पहुंच जाएंगे देश के सबसे प्रचलित धार्मिक स्थल

IndiGo 16 दिसंबर से शुरू करेगी डायरेक्ट फ्लाइट, 80 मिनट में पहुंच जाएंगे देश के सबसे प्रचलित धार्मिक स्थल

इंडिगो यात्रियों से चेक इन बैगेज के लिए पैसे वसूलने की तैयारी कर रही है.

इंडिगो यात्रियों से चेक इन बैगेज के लिए पैसे वसूलने की तैयारी कर रही है.

इंडिगो (IndiGo) यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कई डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करने जा रही है. जिनमें से कुछ फ्लाइट् ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. बजट एयरलाइंस कंपनी इंडिगो (IndiGo) ने कई रूट्स पर नई डायरेक्ट फ्लाइट (Direct Flight) की शुरुआत की है. इसके अलावा जो लोग देश की खास जगहों पर घुमने के शौकीन हैं उनके लिए भी डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करने का ऐलान किया है. बता दें कि IndiGo 16 दिसंबर से देश के सबसे प्रचलित धार्मिक स्थल के लिए डायरेक्ट फ्लाइट स्टार्ट करने जा रही है. इससे पैसेंजर्स को आने वाले दिनों में काफी सुविधा होने वाली है.

    16 दिसंबर से शुरू होगी इस जगह के लिए फ्लाइट
    एयरलाइंस कंपनी तिरुपति के लिए 16 दिसंबर से दैनिक उड़ान संचालित करने जा रही है. इंडिगो द्वारा जारी शीतकालीन कार्यक्रम के अनुसार, ये उड़ान कोयंबटूर एयरपोर्ट से शाम 6.40 बजे प्रस्थान करेगी और रात 8 बजे तिरुपति पहुंचेगी. इसी तरह यह तिरुपति से शाम 5 बजे प्रस्थान करेगी और शाम 6.20 बजे कोयंबटूर पहुंचेगी.

    2016 में कुछ समय के लिए की गई थी शुरू
    इस फ्लाइट को एयर कार्निवल के तहत 2016 में कुछ समय के लिए स्टार्ट किया था. जिसमें इसे यात्रियों से काफी अच्छा रिसपॉन्स मिला था. हालांकि इसे कुछ समय बाद ही बंद कर दिया गया. फ्लाइट के बद होने से तिरुपति घुमने वाले भक्तों को काफी निराशा हुई थी.

    ये भी पढ़ें: Amul के साथ शुरू करें अपना खुद का कारोबार, हर महीने होगी 5 लाख की कमाई, जानें स्टार्ट करने का तरीका?

    इन राज्यों के लिए है डायरेक्ट फ्लाइट
    इंडिगो 2 नवंबर से कोलकाता के लिए सीधी उड़ान फिर से शुरू करेगी. जो हफ्ते में तीन दिन चलेगी. कुछ महीने पहले महामारी के कारण इस फ्लाइट पर रोक लगा दी गई थी. इसके अलावा चेन्नई से पांच, मुंबई से तीन और नई दिल्ली, हैदराबाद और बेंगलुरु से दो दो कनेक्शन हैं.

    शिलांग और डिब्रूगढ़ के बीच डॉयरेक्ट फ्लाइट
    इंडियो ने UDAN योजना के तहत शिलांग और डिब्रूगढ़ (Shillong to Dibrugarh) के बीच डॉयरेक्ट फ्लाइट की शुरुआत हो गई है. इंडिगो ने 78 सीटों वाले ATR 72 को इस रुट के लिये तैनात किया है. शिलांग से ये फ्लाइट सुबह 10.20 मिनट पर टेक ऑफ करेगी तो डिब्रूगढ़ से सुबह 11.55 बजे शिलांग के लिये उड़ान भरेगी. लोगों को शिलांग और डिब्रूगढ़ के बीच यात्रा करने के लिए सड़क और ट्रेन द्वारा 12 घंटे की लंबी यात्रा करने के लिए मजबूर होना पड़ता था. लेकिन अब केवल 75 मिनट की उड़ान का विकल्प चुनकर दोनों शहरों के बीच आसानी से उड़ान भर जा सकेगा.

    Tags: Business news in hindi, Flight schedule, Indigo, Indigo Airlines, Kolkata Darbhanga Indigo Flight, New Flight

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें