होम /न्यूज /व्यवसाय /Indigo का ऐलान, 1 सितंबर से इन रूट्स के लिए मिलेंगी सीधी फ्लाइट्स, चेक करें डिटेल्स

Indigo का ऐलान, 1 सितंबर से इन रूट्स के लिए मिलेंगी सीधी फ्लाइट्स, चेक करें डिटेल्स

इससे पहले एयरलाइन ने 20 अगस्त से मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद और इंदौर से जबलपुर के लिए सीधी उड़ानें शुरू करने की घोषणा की थी.

इससे पहले एयरलाइन ने 20 अगस्त से मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद और इंदौर से जबलपुर के लिए सीधी उड़ानें शुरू करने की घोषणा की थी.

इससे पहले एयरलाइन ने 20 अगस्त से मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद और इंदौर से जबलपुर के लिए सीधी उड़ानें शुरू करने की घोषणा की थ ...अधिक पढ़ें

    ंनई दिल्ली. बजट एयरलाइंस इंडिगो (Indigo) 1 सितंबर से ग्वालियर को मध्य प्रदेश और दिल्ली (Delhi-Gwalior and Indore-Gwalior route) से जोड़ने वाली दैनिक उड़ानें (Daily Flights) शुरू करेगी. उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) ने 13 अगस्त को ट्वीट में कहा था कि इंडिगो एयरलाइंस 1 सितंबर से दैनिक आधार पर दिल्ली-ग्वालियर और इंदौर-ग्वालियर के बीच नए उड़ान मार्गों का संचालन शुरू करेगी.

    मंत्री द्वारा यह घोषणा 12 अगस्त को इंडिगो द्वारा अपनी पहली बरेली-मुंबई उड़ान को हरी झंडी दिखाने के एक दिन बाद की गई है, जो क्षेत्रीय संपर्क उड़े देश का आम नागरिक (उड़ान) योजना के तहत संचालित होगी.

    बरेली उत्तर प्रदेश का 8 वां हवाई अड्डा है
    नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में कहा, “उड़ान के तहत वाणिज्यिक उड़ान संचालन के लिए बरेली हवाई अड्डे को तैयार किया गया है. लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर, हिंडन, आगरा और प्रयागराज के बाद बरेली उत्तर प्रदेश का 8 वां हवाई अड्डा है.इंडिगो ने गुरुवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि बरेली से उसकी नई उड़ान 2021 में देश के सात प्रमुख क्षेत्रीय गंतव्यों को जोड़ने की उसकी योजना पर प्रगति का प्रतीक है.

    ये भी पढ़ें- Bank Holidays: कल से अगले 5 दिन इन शहरों में बंद रहेंगे बैंक, घर से निकलने से पहले चेक करें लिस्ट

    अन्य फ्लाइट्स की भी घोषणा
    बता दें कि इसी महीने की शुरूआत से एयरलाइन ने 20 अगस्त से मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद और इंदौर से जबलपुर के लिए सीधी उड़ानें शुरू करने की घोषणा की थी. इसके अलावा, मध्य प्रदेश शहर से चार और उड़ानें 28 अगस्त से शुरू होंगी. एयरलाइन सप्ताह में चार दिन बरेली से मुंबई के लिए उड़ान सेवाएं संचालित करेगी जबकि 14 अगस्त से यह सप्ताह में तीन दिन बेंगलुरु के लिए उड़ानें संचालित करेगी.
    ग्वालियर के रहने वाले सिंधिया ने पिछले महीने यह भी घोषणा की थी कि स्पाइसजेट मध्य प्रदेश को महाराष्ट्र और गुजरात से जोड़ने वाली आठ नई उड़ानें शुरू करेगी.

    Tags: Business news in hindi, Indigo, Indigo Airlines, New Flight

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें