Crude oil की कीमतों में उछाल! 83 रुपये की आई तेजी, पेट्रोल के दाम पर पड़ेगा असर

crude oil

crude oil

मजबूत हाजिर मांग के कारण कारोबारियों ने अपने सौदों के आकार को बढ़ाया जिससे वाायदा कारोबार में बुधवार को कच्चा तेल की कीमत 83 रुपये की तेजी के साथ 4,925 रुपये प्रति बैरल हो गयी.

  • Share this:

नई दिल्ली. मजबूत हाजिर मांग के कारण कारोबारियों ने अपने सौदों के आकार को बढ़ाया जिससे वाायदा कारोबार में बुधवार को कच्चा तेल की कीमत 83 रुपये की तेजी के साथ 4,925 रुपये प्रति बैरल हो गयी.

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में कच्चातेल के मई डिलीवरी वाले अनुबंध की कीमत 83 रुपये अथवा 1.71 प्रतिशत की तेजी के साथ 4,925 रुपये प्रति बैरल हो गई जिसमें 8,723 लॉट के लिए कारोबार हुआ.

बाजार विश्लेषकों ने कहा कि कारोबारियों द्वारा अपने सौदों का आकार बढ़ाने के कारण वायदा कारोबार में कच्चातेल कीमतों में तेजी आई. वैश्विक स्तर पर, न्यूयॉर्क में वेस्ट टैक्सास इंटरमीडिएट कच्चे तेल का दाम एक प्रतिशत की तेजी के साथ 66.35 डालर प्रति बैरल हो गया. वहीं, वैश्विक मानक माने जाने वाले ब्रेंट क्रूड का दाम 1.02 प्रतिशत बढ़कर 69.58 डालर प्रति बैरल हो गया.

ये भी पढ़ें- Axis Bank दे रहा मोटा पैसा कमाने का मौका! 10 मई है आखिरी तारीख, जानिए इस स्कीम के बारे में सबकुछ
पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों (Petrol Diesel Price Today) ने एक बार फिर आम आदमी की परेशानी बढ़ा दी है. सरकारी तेल कंपनियों (Government oil companies) ने मंगलवार और बुधवार को लगातार पेट्रोल डीजल के दाम में इजाफा कर दिया है. बुधवार को पेट्रोल के दाम 19 पैसे प्रति लीटर तो वहीं डीजल में 21 पैसे की बढ़ोत्तरी की गई. मंगलवार को भी पेट्रोल डीजल के दाम में 15 से 20 पैसे तक की बढ़ोत्तरी की गई थी. दो दिन की बढ़ोत्तरी के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को यह 90.74 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया, वहीं डीजल (Diesel Price) की बात की जाए तो 81 रुपये प्रति लीटर के ऊपर पहुंच गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज