Home /News /business /

अब P&G बिगाड़ेगी घर का बजट! Tide समेत सभी प्रोडक्‍ट्स के दाम में की 11 फीसदी तक की बढ़ोतरी

अब P&G बिगाड़ेगी घर का बजट! Tide समेत सभी प्रोडक्‍ट्स के दाम में की 11 फीसदी तक की बढ़ोतरी

P&G ने लागत में बढ़ोतरी के कारण अपने ज्‍यादातर उत्‍पादों के दाम बढ़ा दिए हैं.

P&G ने लागत में बढ़ोतरी के कारण अपने ज्‍यादातर उत्‍पादों के दाम बढ़ा दिए हैं.

फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स (FMCG) सेक्टर की दिग्‍गज कंपनी प्रॉक्‍टर एंड गैंबल (P&G) ने वैश्विक स्तर पर भी अपने उत्पादों के दाम में बढ़ोतरी की है. कंपनी ने पिछले सप्ताह ऐलान किया था कि कच्चे माल की कीमत और ढुलाई लागत बढ़ने से प्रोडक्ट्स के दाम बढ़ाए जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. आम उपभोक्‍ता पर महंगाई (Inflation) की चौतरफा मार पड़ रही है. पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Prices) से लेकर सब्जियों तक के दाम बढ़ (Vegetables Prices Hike) गए हैं. इसी कड़ी में अब घर में साफ-सफाई रखने से लेकर पर्सनल केयर तक के प्रोडक्‍ट्स बनाने वाली दिग्गज कंपनी प्रॉक्टर एंड गैंबल हाइजीन एंड हेल्थ (Procter & Gamble Hygiene and Health) ने अपने सभी उत्‍पादों के दाम में इजाफा कर दिया है. प्रॉक्टर एंड गैंबल ने कच्चे माल की कीमतें बढ़ने के कारण अपने प्रोडक्‍ट्स की कीमतों में 4 से 11 फीसदी तक की बढ़ोतरी का फैसला लिया है.

    किस प्रोडक्‍ट पर कितनी बढ़ाए गई हैं कीमतें
    – एक रिटेल इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म के मुताबिक, कंपनी ने जुलाई 2021 से डिटर्जेंट पाउडर ब्रांड एरियल (Ariel) और टाइड ( Tide) के बड़े पैक की कीमतों में 4-5 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है.

    – पर्सनल केयर ब्रांड पैंटीन (Pantene) और हेड एंड शोल्डर (Head & Shoulders) की कीमतों में 10-11 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटरों ने भी इस बढ़ोतरी की पुष्टि की है.

    ये भी पढ़ें- Air India ने बंद की उधारी सुविधा, अब मंत्रालय और केंद्रीय विभाग के अधिकारियों को नकद खरीदना होगा एयर टिकट: वित्‍त मंत्रालय

    HUL समेत कई कंपनियों ने बढ़ाए हैं दाम
    फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स (FMCG) सेक्टर की दिग्‍गज कंपनी P&G ने इससे पहले वैश्विक स्तर पर भी अपने उत्पादों के दाम में बढ़ोतरी की थी. कंपनी ने पिछले सप्ताह ऐलान किया था कि कच्चे माल की कीमत और ढुलाई लागत बढ़ने से ग्रूमिंग, ओरल व स्किनकेयर प्रोडक्ट्स के दाम बढ़ाए जाएंगे. अब कंपनी ने दूसरी तिमाही के नतीजों से पहले साइलेंट पीरियड का हवाला देते हुए इस मामले में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया है.

    ये भी पढ़ें- 7th Pay commission: दिवाली से पहले आएगा महंगाई भत्‍ते का एरियर, समझें बढ़कर आने वाली अक्‍टूबर की सैलरी का गणित

    इससे पहले हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL), गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स (GDPL), मैरिको और डाबर इंडिया (Dabur India) ने भी अपने उत्पादों के दाम बढ़ाए थे ताकि लागत में बढ़ोतरी के चलते मार्जिन पर बढ़े दबाव को कम किया जा सके.

    Tags: Business news in hindi, Indian FMCG industry, Inflation, Petrol price hike, Price Hike

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर