IPO: जोमैटो आईपीओ में Info Edge बेचेगी 750 करोड़ रुपये के शेयर, जानें क्या है मामला

जोमैटो.

जोमैटो.

इन्फो एज (Info Edge) जोमैटो के आईपीओ (Zomato IPO) के तहत अपनी 750 करोड़ रुपये की हिस्सेदारी बेचेगी. इन्फो एज ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि जोमेटो आईपीओ लाने का प्रस्ताव कर रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली: इन्फो एज (Info Edge) ने मंगलवार को कहा कि वह ऑनलाइन खाना आर्डर करने के मंच जोमैटो के आईपीओ (Zomato IPO) के तहत अपनी 750 करोड़ रुपये की हिस्सेदारी बेचेगी. इन्फो एज ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि जोमेटो आईपीओ लाने का प्रस्ताव कर रही है. इसमें जोमैटो लिमिटेड के ताजा इक्विटी शेयर के साथ इन्फो एज की बिक्री पेशकश शामिल होंगे. वर्तमान में Zomato में Info Edge की करीब 19 फीसदी हिस्सेदारी है.

आपको बता दें Zomato के IPO में अपनी होल्डिंग के 750 करोड़ रुपए के शेयर OFS के जरिए बेचेगी. बता दें बाजार में सभी निवेशक जोमैटो के आईपीओ का काफी बेसव्री से इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में इन्फो एज की ओर से की गई बिक्री काफी अहम हिस्सा है.

यह भी पढ़ें: RBI ने इस बैंक पर लगाया 40 लाख का जुर्माना, आपका भी है खाता तो जान लें क्या होगा आपके पैसों पर असर!

मिल गई मंजूरी
उसने कहा कि कंपनी के निदेशक मंडल ने मंगलवार को इस पर विचार किया और बिक्री पेशकश में शामिल होने को मंजूरी दे दी. यह 750 करोड़ रुपये तक का होगा. बता दें कंपनी के इस आईपीओ के बाद जोमैटे भारत में लिस्ट होने वाली पहली टेक यूनिकॉर्न होगी.

इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, कई दिनों से खबर आ रही थी कि कंपनी ने याचिका दायर कर दी है. जोमैटो के संस्थापक दीपेंदर गोयल ने ट्वीट कर इन खबरों का खंडन किया. उन्होंने कहा कि इस तरह की खबरें सही नहीं हैं.

मार्च में ही मीडिया में इस तरह की खबरें आई थीं कि दिपिंदर गोयल (Deepinder Goyal) की लीडरशिप वाली ये कंपनी बिना किसी निवेशक के निकले या शेयर बिक्री के आईपीओ के जरिए 750 करोड़ डॉलर से 1 अरब डॉलर तक जुटाएगी. गोयल ने अपने ट्वीट में लिखा, "आमतौर पर अफवाहों और कयासों पर टिप्पणी नहीं करता, मगर अब करना पड़ रहा है ताकि प्रेस और दोस्तो/परिवार के फोन कॉल की आने वाली बाढ़ को रोका जा सके. अब काम पर लौटते हैं."



यह भी पढ़ें: PNB में है खाता तो हो जाइए खुश, कोरोना काल में बैंक दे रहा खास सुविधा, अब घर बैठे करें ये 7 बैंकिग कामकाज

जनवरी में आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि Tiger Global, Kora Investments, Steadview, Fidelity, Bow Wave, Vy Capital को साथ new backer Dragoneer Group जैसे वर्तमान निवेश फाइनेंसिंग राउंड में भाग लेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज