Home /News /business /

जानिए 16 हजार करोड़ के मालिक नारायण मूर्ति के बेटे किस से कर रहे हैं शादी

जानिए 16 हजार करोड़ के मालिक नारायण मूर्ति के बेटे किस से कर रहे हैं शादी

रोहन मूर्ति जल्द शादी के बंधन ने बंधने वाले हैं

रोहन मूर्ति जल्द शादी के बंधन ने बंधने वाले हैं

इन्फोसिस (Infosys) के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति (Narayana Murthy) के बेटे, रोहन मूर्ति जल्द शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. वह अपर्णा कृष्णन से शादी कर रहे हैं.

    नई दिल्ली. इन्फोसिस (Infosys) के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति (Narayana Murthy) के बेटे, रोहन मूर्ति जल्द शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. वह अपर्णा कृष्णन से शादी कर रहे हैं. अपर्णा की मां सावित्री कृष्णन SBI बैंक की रिटायर्ड एम्प्लाई हैं और उनके पिता के.आर. कृष्णन नौसेना के पूर्व अधिकारी कमांडर हैं. बता दें कि रोहन और अपर्णा की मुलाकात करीब तीन साल पहले मुंबई के एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी.

    यह शादी बेंगलुरु में होने वाली है जिसमें दोनों परिवारों के अहम लोग शामिल होंगे. शादी के बाद शाम को मूर्ति परिवार ने एक रिसेप्शन रखा है.

    ये भी पढ़ें: 121 रुपए जमा कर बेटी की शादी के लिए जोड़े पैसे, LIC की पॉलिसी से मिलेंगे 27 लाख

    अपर्णा की कुछ पढ़ाई भारत में तो कुछ फॉरेन में हुई है. उन्होंने यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज कनाडा से 10वीं की. इसके बाद उन्होंने बैचलर ऑफ़ आर्ट्स इन इकोनॉमिक्स की डिग्री हासिल की. उन्होंने McKinsey and Sequoia Capital जैसी कंपनियों में भी काम किया है.

    रोहन हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में पीएचडी हैं. वह यूनिवर्सिटी की सोसायटी ऑफ फेलोज में जूनियर फेलो हैं. वह यूनिवर्सिटी की ओर से यह सम्मान पाने वाले दूसरे कंप्यूटर साइंस साइंटिस्ट हैं. इससे पहले यूनिवर्सिटी ने मार्विन मिंस्की को यह सम्मान दिया था, जिन्हें आर्टिफिशल इंटेलिजेंस का जनक माना जाता है. माना जाता है कि वाइट स्पेसेज (स्पेक्ट्रम) के उपयोग पर रोहन की पीएचडी थीसिस ने इस संबंध में नई राह बनाई है.

    ये भी पढ़ें: SBI की खास सुविधा: ATM पर छपवाएं अपने बच्चे की फोटो, जानिए इसके बारे में सबकुछ

    Tags: Infosys, Narayana Murthy

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर