लाइव टीवी

जानिए 16 हजार करोड़ के मालिक नारायण मूर्ति के बेटे किस से कर रहे हैं शादी

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 6:25 PM IST
जानिए 16 हजार करोड़ के मालिक नारायण मूर्ति के बेटे किस से कर रहे हैं शादी
रोहन मूर्ति जल्द शादी के बंधन ने बंधने वाले हैं

इन्फोसिस (Infosys) के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति (Narayana Murthy) के बेटे, रोहन मूर्ति जल्द शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. वह अपर्णा कृष्णन से शादी कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 6:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इन्फोसिस (Infosys) के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति (Narayana Murthy) के बेटे, रोहन मूर्ति जल्द शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. वह अपर्णा कृष्णन से शादी कर रहे हैं. अपर्णा की मां सावित्री कृष्णन SBI बैंक की रिटायर्ड एम्प्लाई हैं और उनके पिता के.आर. कृष्णन नौसेना के पूर्व अधिकारी कमांडर हैं. बता दें कि रोहन और अपर्णा की मुलाकात करीब तीन साल पहले मुंबई के एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी.

यह शादी बेंगलुरु में होने वाली है जिसमें दोनों परिवारों के अहम लोग शामिल होंगे. शादी के बाद शाम को मूर्ति परिवार ने एक रिसेप्शन रखा है.

ये भी पढ़ें: 121 रुपए जमा कर बेटी की शादी के लिए जोड़े पैसे, LIC की पॉलिसी से मिलेंगे 27 लाख

अपर्णा की कुछ पढ़ाई भारत में तो कुछ फॉरेन में हुई है. उन्होंने यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज कनाडा से 10वीं की. इसके बाद उन्होंने बैचलर ऑफ़ आर्ट्स इन इकोनॉमिक्स की डिग्री हासिल की. उन्होंने McKinsey and Sequoia Capital जैसी कंपनियों में भी काम किया है.

रोहन हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में पीएचडी हैं. वह यूनिवर्सिटी की सोसायटी ऑफ फेलोज में जूनियर फेलो हैं. वह यूनिवर्सिटी की ओर से यह सम्मान पाने वाले दूसरे कंप्यूटर साइंस साइंटिस्ट हैं. इससे पहले यूनिवर्सिटी ने मार्विन मिंस्की को यह सम्मान दिया था, जिन्हें आर्टिफिशल इंटेलिजेंस का जनक माना जाता है. माना जाता है कि वाइट स्पेसेज (स्पेक्ट्रम) के उपयोग पर रोहन की पीएचडी थीसिस ने इस संबंध में नई राह बनाई है.

ये भी पढ़ें: SBI की खास सुविधा: ATM पर छपवाएं अपने बच्चे की फोटो, जानिए इसके बारे में सबकुछ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 1:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...