लाइव टीवी

Diwali Gift! अब इस स्कीम से इन्फोसिस कर्मचारी होंगे मालामाल! कंपनी ने किया ऐलान

News18Hindi
Updated: October 25, 2019, 11:45 AM IST
Diwali Gift! अब इस स्कीम से इन्फोसिस कर्मचारी होंगे मालामाल! कंपनी ने किया ऐलान
इन्फोसिस (Infosys) अपने कर्मचारियों को इन्सेंटिव के तौर पर कंपनी के शेयर देगी

इन्फोसिस (Infosys) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मिड लेवल के 6,949 कर्मचारियों (Infosys Employees Performance Programme) को परफॉर्मेंस के आधार पर इन्सेंटिव (Diwali Incentive) के नए प्रोग्राम के तहत शेयर दिए जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2019, 11:45 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की बड़ी आईटी कंपनी इन्फोसिस (Infosys) को लेकर दो राहत की खबर आई है. पहले मामले में अमेरिकी एक्सपर्ट्स ने वित्तीय अनियमित्ता के आरोपों का गलत बताया है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि आंकड़ों से पता चलता है कि कोई गड़बड़ी नहीं हुई है. वहीं, दूसरी खबर कर्मचारियों (Diwali Gift for Infosys Employees) के लिए खुशखबरी लेकर आई है. इन्फोसिस (Infosys) अपने कर्मचारियों को इन्सेंटिव के तौर पर कंपनी के शेयर देगी. मिड लेवल कर्मचारियों को करीब 22 लाख शेयर दिए जाएंगे. आपको बता दें कि कंपनी ने यह प्रोग्राम कर्मचारियों को लंबे समय तक अपने साथ जोड़ने के लिए बनाया है.

कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कंपनी के बोर्ड ने एक्सपेंडेड स्टॉक ऑनरशिप प्रोग्राम 2019 को मंजूरी दे दी है.

इन्फोसिस सीईओ सलिल पारेख को 10 करोड़ रुपए के शेयर इन्सेंटिव के तौर पर देने का फैसला भी पहले ही हो चुका है. वहीं, सीओओ यू बी प्रवीण राव को 4 करोड़ रुपए के शेयर दिए जाने का ऐलान हुआ था.

ये भी पढ़ें-डाटा से ये साबित नहीं होता कि इन्फोसिस ने कुछ गलत किया: अमेरिकी एक्सपर्ट



किसको मिलेंगे शेयर- इन्फोसिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मिड लेवल के 6,949 कर्मचारियों को परफॉर्मेंस के आधार पर इन्सेंटिव के नए प्रोग्राम के तहत शेयर दिए जाएंगे. 1 नवंबर 2019 को सभी चुने गए कर्मचारियों को शेयर दे दीए जाएंगे. साल 2015 की योजना के मुताबिक इन्फोसिस समय के आधार पर शेयर देती थी लेकिन अब परफॉर्मेंस के आधार पर दिए जाएंगे

इन्फोसिस का कहना है कि कर्मचारी हमारी सबसे बड़ी संपत्ति हैं. स्टॉक ऑनरशिप प्रोग्राम के जरिए हम उन्हें कंपनी में हिस्सेदार बनाना चाहता हैं. उन्हें लंबी अवधि में कंपनी की सफलता से फायदा होगा.
Loading...

ये भी पढ़ें-इन्फोसिस मामले की होगी जांच, मोदी सरकार ने दिए आदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 11:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...