सिक्का से 25 करोड़ रुपये कम होगी Infosys के नए CEO की सैलरी!

Infosys के नए CEO को मिलेगी इतने करोड़ रुपए सैलरी

Infosys के नए CEO को मिलेगी इतने करोड़ रुपए सैलरी

Infosys के नए CEO को मिलेगी इतने करोड़ रुपए सैलरी

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2018, 9:36 PM IST
  • Share this:
आईटी कंपनी इन्फोसिस के नए CEO सलिल पारेख ने कमान संभाल ली है. उनकी सालाना सैलरी 16.25 करोड़ रुपए होगी. जबकि, इससे पहले पूर्व सीईओ विशाल सिक्‍का को 42 करोड़ रुपए की सालाना सैलरी दी मिलती थी. आपको बता दें कि इन्फोसिस के को फाउंडर नारायण मूर्ति ने इसको लेकर नाराजगी जाहिर की थी. फिलहाल, सलिल पारेख को पांच साल के लिए कंपनी के सीईओ पद पर नियुक्‍त किया गया है और उनको फिक्‍स सैलरी 6.5 करोड़ रुपए दी जाएगी.

सलिल पारेख का सैलरी पैकेज
सलिल पारेख को इसके अलावा, वित्‍त वर्ष 2018-19 के अंत में 9.75 करोड़ रुपए का वैरिएबल पे भी‍ मिलेगा. साथ ही, 3.25 करोड़ रुपए के स्‍टॉक्‍स यूनिट, 13 करोड़ के वार्षिक परफॉरमेंस इक्विटी ग्रांट्स और 9.75 करोड़ रुपए वन टाइम इक्विटी ग्रांट के भी पारेख को मिलेंगे.सलिल पारेख ने कोरनेल यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में मास्टर डिग्री ली है. इसके अलावा उन्होंने  आईआईटी बॉम्बे से एरोनोटिकल इंजीनियरिंग की है.वह फ्रांस की बड़ी आईटी कंपनी कैपजेमिनी में डिप्टी सीईओ के पद पर काम कर रहे थे.

टार्गेट पूरा नहीं करने पर कटेगी सैलरी
सलिल ने और इंफोसिस के बीच नियुक्ति को लेकर जो अनुबंध हुआ है, उसके मुताबिक वह इस्तीफा देने के 6 महीने बाद तक किसी प्रतिद्वंद्वी कंपनी में काम नहीं कर सकते. वहीं, अगर उन्होंने दिया गया मिनिमम टारगेट अचीव नहीं किया तो उनको मिलने वाली सैलरी में कुछ कटौतियां भी की जाएंगी.



उनके सामने हैं कई बड़ी चुनौतियां
पिछले कुछ महीनों के दौरान इंफोसिस कई तरह के संकटों से जूझ रही थी मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सलिल के लिए संस्‍थापकों का विश्वास जीतना सबसे बड़ी चुनौती होगी. पिछले साल कंपनी के संस्‍थापक और पूर्व सीईओ विशाल सिक्का के बीच हुआ विवाद सार्वजनिक हो गया था जिसके बाद सिक्का को इंफोसिस छोड़नी पड़ी थी.

विशाल सिक्का ने अचानक दे दिया था इस्तीफा
विशाल सिक्का ने 18 अगस्त 2017 को विशाल सिक्का ने इन्फोसिस के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर अपने पद से अचानक इस्तीफा दे दिया था. सिक्का ने इस्तीफे की वजह उन पर हुए व्यक्तिगत हमलों को बताया था.

अब ऐसे हर मौसम में कनेक्‍ट रहेंगे श्रीनगर-लेह-कारगिल!


नंदन नीलेकणी के पास है इन्फोसिस की कमान
विशाल सिक्का के इस्तीफे के बाद इन्फोसिस के सह-संस्थापक नंदन नीलेकणी को कंपनी की कमान सौंपी गई है. बोर्ड बैठक में उनके नाम पर मुहर लगी थी. वह कंपनी के नॉन एग्जिक्युटिव चेयरमैन है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज