विशाल सिक्का की विदाई से डूबे निवेशकों के 23 हजार करोड़ रुपए!

विशाल सिक्का की विदाई से डूबे निवेशकों के 23 हजार करोड़ रुपए!
विशाल सिक्का की विदाई से निवेशकों को लगी 23 हजार करोड़ चपत!

विशाल सिक्का की विदाई से निवेशकों को लगी 23 हजार करोड़ चपत!

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2017, 4:54 PM IST
  • Share this:
इन्फोसिस के सीईओ और एमडी विशाल सिक्का  के इस्तीफे से शेयर बाजार और आईटी इंडस्ट्री चौंक गई. खबर आने के तुरंत बाद कंपनी के शेयर में 13 फीसदी तक की गिरावट देखने को मिली. इस गिरावट में निवेशकों के 23 हजार करोड़ रुपए डूब गए. एक्सपर्ट्स का कहना है कि निवेशकों को फिलहाल घबराना नहीं चाहिए. बल्कि स्थिति साफ होने का इंतजार करना चाहिए.

डूब गए 23 हजार करोड़ रुपए
गुरुवार को शेयर बायबैक की खबर के चलते बीएसई और एनएसई पर इन्फोसिस का शेयर 4 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ था. लेकिन शुक्रवार सुबह जैसे ही, सिक्का के इस्तीफे की खबर बाजार में आई. वैसे ही, शेयर में 13 फीसदी की भारी गिरावट देखने को मिली. शेयर बाजार की क्लोजिंग के बाद कंपनी का मार्केट कैप 2.35 लाख करोड़ रुपए से गिरकर 2.12 लाख करोड़ रुपए रह गया है. मतलब साफ है कि निवेशकों के शेयरों की वैल्यू 23 हजार करोड़ रुपए कम हो गई है.

शेयर का प्रदर्शन
इन्फोसिस शेयर के प्रदर्शन पर नजर डालें तो पिछले एक हफ्ते के दौरान 3 फीसदी की गिरावट आई है. वहीं, एक महीने में 3 फीसदी गिरा है. जबकि, पिछले एक साल में भी शेयर ने 8 फीसदी का निगेटिव रिटर्न ही दिया है.



अब इन्फोसिस के शेयर में क्या करें
इंडिया इंफोलाइन के एक्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट संजीव भसीन का कहना है कि विशाल सिक्का के इस्तीफे के बाद इंफोसिस को लेकर अनिश्चितता और बढ़ गई अभी निवेशकों को इंफोसिस से निकलने की सलाह है.

यह भी पढ़े: इन्फोसिस के एमडी और सीईओ के पद से विशाल सिक्का ने दिया इस्तीफा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading