Infosys ने की सबसे बड़ी डील! 1.5 अरब डॉलर का निवेश करेगी अमेरिका की इनवेस्टमेंट कंपनी Vanguard

Infosys ने की सबसे बड़ी डील! 1.5 अरब डॉलर का निवेश करेगी अमेरिका की इनवेस्टमेंट कंपनी Vanguard
Infosys ने की सबसे बड़ी डील! 1.5 अरब डॉलर का निवेश करेगी अमेरिका की Vanguard

देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इन्फोसिस (Infosys) ने अब तक की सबसे बड़ी डील की है. कंपनी ने अमेरिका की इनवेस्टमेंट फर्म Vanguard के साथ 1.5 अरब डॉलर की डील की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इन्फोसिस (Infosys) ने अब तक की सबसे बड़ी डील की है. कंपनी ने अमेरिका की इनवेस्टमेंट फर्म Vanguard के साथ 1.5 अरब डॉलर की डील की है. TOI की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने पिछले सप्ताह अपने तिमाही नतीजों की घोषणा से एक दिन पहले इस डील का खुलासा किया था. इसी रिपोर्ट के मुताबिक माना जा रहा है कि यह सौदा 10 साल पहले का है और इस दौरान डील की राशि 2 अरब डॉलर के भी पार जा पहुंच सकती है. यह इन्फोसिस की अब तक की सबसे बड़ी डील है. 2018 में कंपनी ने वेरिजॉन के साथ करार किया था जिसकी राशि 2019 में बढ़ाकर 1 अरब डॉलर की गई थी.

ये भी पढ़ें:- अच्छी खबर! Covid-19 के असर से किसानों की आमदनी बचाने के लिए सामने आए 6 तरीके

पिछले सप्ताह अपने तिमाही नतीजों की घोषणा की थी जो उम्मीद से कहीं बेहतर रहे
रिपोर्ट के मुताबिक इन्फोसिस अमेरिकी कंपनी को उसके रेकॉर्डकीपिंग बिज़नेस में मदद करेगी. इसमें सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म्स, एडमिनिस्ट्रेशन और संबंधित प्रक्रियाएं शामिल हैं. इस डील की घोषणा के बाद पिछले सप्ताह इन्फोसिस के शेयरों में काफी तेजी आई थी. कंपनी ने पिछले सप्ताह अपने तिमाही नतीजों की घोषणा की थी जो उम्मीद से कहीं बेहतर रहे थे. जून तिमाही में कंपनी के कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट 11.5 फीसदी बढ़कर 4233 हजार करोड़ रुपये रहा.
ये भी पढ़ें:- सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! रात में ड्यूटी करने पर मिलेगा ये फायदा



ऑपरेटिंग मार्जिन 21 से 23 फीसदी की रेंज में रहने का अनुमान
कोरोना महामारी के बावजूद कंपनी ने इस पूरे वित्त वर्ष के दौरान राजस्व में लगातार ग्रोथ का अनुमान जताकर सबको चौंका दिया था. कंपनी ने स्थिर मुद्रा के संदर्भ में राजस्व में 0-2 फीसदी बढ़ोतरी का अनुमान जताया है. इस दौरान कंपनी का ऑपरेटिंग मार्जिन 21 से 23 फीसदी की रेंज में रहने का अनुमान है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज