Home /News /business /

आईजीआई एयरपोर्ट दिल्‍ली को मिला अवार्ड, टॉप 50 में शामिल होने वाला इकलौता एयरपोर्ट

आईजीआई एयरपोर्ट दिल्‍ली को मिला अवार्ड, टॉप 50 में शामिल होने वाला इकलौता एयरपोर्ट

सेंट्रल एशिया के बेस्‍ट एयरपोर्ट का अवार्ड मिला है.

सेंट्रल एशिया के बेस्‍ट एयरपोर्ट का अवार्ड मिला है.

स्‍काईट्रैक्‍स वर्ल्‍ड एयरपोर्ट अवार्ड 2021इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट दिल्‍ली को मिला है. विश्‍व के टॉप 50 एयरपोर्ट में शामिल होने वाला देश का इकलौता एयरपोर्ट है

    नई दिल्‍ली. इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) को सेंट्रल एशिया के बेस्‍ट एयरपोर्ट (Airport) का अवार्ड मिला है. विश्‍व के टॉप 50 एयरपोर्ट में शामिल होने वाला देश का इकलौता एयरपोर्ट है. इसके लिए स्‍काईट्रैक्‍स वर्ल्‍ड एयरपोर्ट अवार्ड 2021 (Skytrax World Airport Award) दिया गया है. इसके साथ ही कोरोना के दौरान प्रोटोकाल प्रबंधन के लिए भी एक्‍सीलेंट अवार्ड दिया गया है. यह एयरपोर्ट दिल्‍ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमटेड जीएमआर द्वारा संचालित किया जा रहा है. इसके साथ ही एयरपोर्ट टोटल रैंकिंग में भी सुधार करते हुए 50 वें स्‍थान  से 45 स्‍थान पर पहुंच गया है.

    दिल्‍ली एयरपोर्ट पहले नंबर और हैदराबाद एयरपोर्ट दूसरे नंबर पर है.  स्काईट्रैक्स वर्ल्ड एयरपोर्ट अवार्ड्स एयरपोर्ट इंडस्‍ट्री के लिए सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार है, जो ग्‍लोबल एयरपोर्ट पैसेंजर संतुष्टि सर्वेक्षण में पैसेंजरो द्वारा वोट देने के आधार पर तय होता है. इसमें 550 से अधिक एयरपोर्ट शामिल किए गए. सर्वेक्षण और पैसेंजर संतुष्टि के आधार पर अवार्ड दिया गया है. इसमें 6 माह तक सर्वेक्षण किया जाता है.

    इस संबंध में डायल के सीईओ विदेह कुमार जयपुरियार ने कहा कि इस सफलता के पीछे एयरपोर्ट पर काम करने वाले सभी कर्मचारियों और भागीदारों का योगदान है. GMR के हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट (GHIAL) इस प्रतिष्ठित पुरस्कार का एक और प्रमुख विजेता है. 2020 में 71 से ग्‍लोबल रैंकिंग में एयरपोर्ट 64 वें स्थान पर पहुंच गया है.

    Tags: Airport, Delhi airport, IGI airport

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर