• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • लॉकडाउन लगा तो उड़ते प्लेन में की शादी, बारातियों के साथ विमानन कंपनी सरकार के निशाने पर

लॉकडाउन लगा तो उड़ते प्लेन में की शादी, बारातियों के साथ विमानन कंपनी सरकार के निशाने पर


जोड़े ने अपनी शादी का वेन्यू एक चार्टर्ड प्लेन को चुना और मदुरई से बेंगलुरु तक के लिए एक पूरी चार्टर्ड फ्लाइट ही बुक कर ली (फोटो - प्रतीकात्म्क)

जोड़े ने अपनी शादी का वेन्यू एक चार्टर्ड प्लेन को चुना और मदुरई से बेंगलुरु तक के लिए एक पूरी चार्टर्ड फ्लाइट ही बुक कर ली (फोटो - प्रतीकात्म्क)

मदुरै के एक कपल ने 130 मेहमानों के साथ उड़ते प्लेन में की शादी, अब डीजीसीए (DGCA) ने लिया एक्शन

  • Share this:
    नई दिल्ली. कहते हैं प्यार के लिए न कोई वक्त तय है और न स्थान. फिर प्रेम का बेहद जरूरी पड़ाव विवाह इससे कैसे अधूता रहता. ऐसा ही एक वाकया तमिलनाडू के मदुरै का सामने आया है. यहां कोरोना महामारी के संक्रमण को थामने के लिए लगे लॉकडाउन के बीच एक शादी चर्चा में है.
    लॉकडाउन में जमीन पर सात फेरों की दिक्कत थी तो मदुरै में एक जोड़े ने बीच हवा में विवाह रचा लिया. मदुरै के राकेश और दीक्षा उड़ते हवाई जहाज में शादी कर सोशल मीडिया में चर्चा में आ गए हैं.
    यह भी पढ़ें : गिल्ट फंड की बड़ी डिमांड, आप भी इसमें पैसा लगाकर हो सकते हैं मालामाल, जानें सबकुछ

    24 को लॉकडाउन लग रहा था इसलिए 23 को ही कर डाली शादी
    इस कपल ने इसलिए शादी प्लेन में की ताकि इसे यादगार बना सकें. तमिलनाडु में 24 मई से 31 मई तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा की थी. ऐसे में राज्य में किसी तरह के आयोजन की इजाजत नहीं दी गई. लिहाजा, राकेश और दीक्षा ने 23 मई को उड़ते प्लेन में ही शादी कर ली.
    यह भी पढ़ें :  हाई क्वालिटी LPG से खाना जल्दी पकेगा व गैस भी कम लगेगी, जानिए नई सुविधा के बारे में सब कुछ

    मदुरै से बेंगलुरु तक के लिए एक पूरी चार्टर्ड फ्लाइट ही बुक कर ली
    स्पाइसजेट के चार्टर प्लेन में हुई इस शादी में कुल 130 मेहमान शामिल हुए थे. कपल के मुताबिक, जैसे ही राज्य में एक दिन की छूट की घोषणा हुई तो उन्होंने शादी को यादगार बनाने का मन बनाया. कपल का कहना है कि सभी यात्रियों के RT-PCR टेस्ट कराए गए थे. इनकी रिपोर्टिव निगेटिव आने के बाद ही शामिल किया गया. मदुरै से बेंगलुरु तक के लिए एक पूरी चार्टर्ड फ्लाइट ही बुक कर ली. शादी का पूरा समारोह फ्लाइट में ही हुआ. फ्लाइट जोड़े के रिश्तेदार और मेहमानों से भरी हुई थी.
    यह भी पढ़ें : सोने में निवेश के लिए इस टिप्स को अपनाएं, हो जाएंगे मालामाल

    वीडियो में अधिकतर लोगों ने फेस मास्क नहीं लगाया
    इस घटना का वीडियो सामने आया, जिनमें दूल्हा द्वारा दूल्हन को मंगलसूत्र पहनाते हुए दिख रहा है और जोड़ा फोटो खिंचा रहा है. तस्वीरों में पीछे फ्लाइट में मेहमान दिखाई दे रहे हैं. अधिकतर लोगों ने फेस मास्क नहीं लगा रखा है और कोरोना गाइडलाइंस का कोई पालन नहीं हो रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि दुल्हन, फूलों और गहनों से लदी हुई है और दूल्हे ने भी विवाह का पारंपरिक लिबास पहन रखा है.
    यह भी पढ़ें : नौकरी की बात : महामारी में साइकोमेट्रिक्स टेस्ट और वर्चुअल इंटरव्यू की ट्रिक से पक्की करें अपनी जॉब

    एयरलाइन के चालक दल को ड्यूटी से हटा दिया गया
    कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन की कीमत एयरलाइन और बारातियों को अब महंगी पड़ गई है. अब मामला डीजीसीए (DGCA) यानी डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन तक पहुंच गया है. डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एयरलाइन के चालक दल को ऑफ रोस्टर (ड्यूटी से हटा दिया गया) कर दिया गया है. साथ ही एयरलाइन को निर्देश दिया गया है कि वह संबंधित अधिकारियों के साथ कोविड गाइडलाइंस का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएं.
    एयरलाइन को निर्देश, कोविड नियमों का पालन न करने पर लिया जाए एक्शन
    वीडियो वायरल होने के बाद DGCA ने बताया है कि उसने इस मामले में जांच शुरू कर दी है. साथ ही एयरलाइन और एयरपोर्ट अथॉरिटी से इसे लेकर रिपोर्ट मांगी गई है. इसके अलावा तत्काल प्रभाव से स्पाइस जेट की उस फ्लाइट पर मौजूद क्रू फिलहाल ड्यूटी से हटा दिया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज