Home /News /business /

इस महीने आ सकता है Inspira Enterprise India IPO, जानें डिटेल्स

इस महीने आ सकता है Inspira Enterprise India IPO, जानें डिटेल्स

Inspira Enterprise India आईपीओ के तहत कंपनी 300 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी.

Inspira Enterprise India आईपीओ के तहत कंपनी 300 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी.

Inspira Enterprise India इस आईपीओ से मिली रकम को इंटरनेशनल मार्केट में खास तौर पर अमेरिका में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए खर्च करेगी. कंपनी ने कुछ समय पहले अमेरिका में एक ऑफिस खोला था और अब अगले दो-तीन वर्षों में अमेरिका में अपनी उपस्थिति का और विस्तार करने की योजना पर तेजी से काम चल रहा है. कंपनी यूरोप और ऑस्ट्रेलिया में भी अपने कारोबार को विस्तार देने की कोशिश कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

    Latest IPO News: साइबर सुरक्षा सर्विस मुहैया कराने वाली कंपनी इंस्पिरा एंटरप्राइज इंडिया (Inspira Enterprise India) इस महीने अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम यानी आईपीओ लॉन्च कर सकती है. कंपनी अपने कारोबार में विस्तार देने के लिए 800 करोड़ रुपये के आकार वाला आइपीओ (Inspira Enterprise India IPO) लॉन्च करने की योजना बना रही है.

    इंस्पिरा इस आईपीओ से मिली रकम को इंटरनेशनल मार्केट में खास तौर पर अमेरिका में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए खर्च करेगी. कंपनी ने कुछ समय पहले अमेरिका में एक ऑफिस खोला था और अब अगले दो-तीन वर्षों में अमेरिका में अपनी उपस्थिति का और विस्तार करने की योजना पर तेजी से काम चल रहा है. कंपनी यूरोप और ऑस्ट्रेलिया में भी अपने कारोबार को विस्तार देने की कोशिश कर रही है.

    Investment Tips: करोड़पति बनने के अचूक 4 मंत्र, इन्हें अपनाने से बन सकते हैं अमीर

    800 करोड़ रुपये का आईपीओ
    बता दें कि सेबी (SEBI) ने पिछले महीने इंस्पिरा को 800 करोड़ रुपये के आईपीओ (IPO) को मंजूरी दी थी. आईपीओ दस्तावेजों के अनुसार, इस आईपीओ के तहत कंपनी 300 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी. इसके अलावा प्रकाश जैन, मंजुला जैन फैमिली ट्रस्ट और प्रकाश जैन फैमिली ट्रस्ट द्वारा 500 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाई जाएगी. ओएफएस के तहत प्रकाश जैन 131.08 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयर बेचेंगे. मंजुला जैन फैमिली ट्रस्ट 91.77 करोड़ रुपये तक और प्रकाश जैन फैमिली ट्रस्ट 277.15 करोड़ रुपये तक के शेयर बेचेंगे.

    मुसीबत में काम आता है Emergency Fund, जानें कितना और कैसे करें तैयार

    इंस्पिरा मैनेजमेंट से मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी इस महीने में क्रिसमस की छुट्टियों से पहले अपना आईपीओ लॉन्च करने की योजना बना रही है. अगर किसी वजह से इस महीने अपना आइपीओ लॉन्च नहीं हो पाता है तो निश्चित रूप से अगले महीने पब्लिक इश्यू लॉन्च किया जाएगा.

    Tega Industries IPO को मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स
    माइनिंग इंडस्ट्री के लिए सामान बनाने वाली कंपनी टेगा इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Tega Industries Ltd) के आईपीओ को निवेशकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है. सब्सक्रिप्शन के अंतिम दिन कुल 219.04 गुना सब्सक्रिप्शन मिला. कंपनी को कुल 2,09,58,69,600 शेयर के लिए बोलियां मिलीं. जबकि कंपनी ने 619.22 करोड़ रुपये के इस आईपीओ के तहत 95,68,636 शेयर की पेशकश की थी. Tega इंडस्ट्रीज ने आईपीओ का प्राइस बैंड 443 से 453 रुपये प्रति शेयर तय किया था.

    Post Office की सुपरहिट स्कीम, रिटर्न की गारंटी और पैसा भी सुरक्षित

    रेवेन्यू के आधार पर टेगा इंडस्ट्रीज के पॉलीमर आधारित मिल लाइनर्स बनाने वाली देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है. कोलकाता स्थित टेगा इंडस्ट्रीज की स्थापना स्वीडन के स्केजा AB के सहयोग से 1978 में भारत में हुई थी. बाद में प्रमोटर मदन मोहन मोहना ने 2001 में कंपनी में स्केजा AB की पूरी हिस्सेदारी खरीद ली.

    Tags: IPO, Share market, Stock market

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर