Instagram Threads ने किया लाजवाब अपडेट, अब किसी को भी भेज सकेंगे मैसेज

Instagram Threads ने यूजर्स को ध्यान में रख कर कई अपडेट किए हैं.
Instagram Threads ने यूजर्स को ध्यान में रख कर कई अपडेट किए हैं.

इंस्टाग्राम ने Threads को बीते साल लॉन्च किया गया था, जिसमें यूज़र्स उन लोगों से चैट कर सकते हैं. जिन्हें उन्होंने इंस्टाग्राम पर क्लोज़ फ्रेंड्स (Close friends) के रूप में मार्क किया है. इमेज सेंट्रिक मैसेजिंग ऐप यूज़र्स को ‘On the Move,' ‘Out and About' और ‘Low Battery' जैसे ऑटोमैटिक स्टेटस अपडेट साझा करने की भी सुविधा देता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2020, 7:50 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. Instagram अपने यूजर्स को ध्यान में रखकर लगातार अपडेट कर रहा है. इससे पहले Instagram ने अपने रील्स में अपडेट करके यूजर्स को टिकटॉक का आप्शन मुहैया कराया था. अब Instagram Threads में अपडेट करके यूजर्स को मैसेज करने की सुविधा मुहैया कराई है.

इससे पहले Instagram यूजर्स Threads के जरिए उन्ही लोगों को मैसेज कर सकते थे. जो उनकी क्लोज फ्रेंड्स लिस्ट में हुआ करते थे, लेकिन अब Instagram Threads ने जो अपडेट किए है उसके बाद Instagram यूजर्स बिना Threads डाउनलोड़ किए अपनी Instagram पर मौजूद सभी लोगों को मैसेज भेज सकेंगे.
Instagram Threads का अपडेट वर्जन कैसे करे यूज

Instagram ने Threads में जो बदलाव किए है उसके बाद यूजर्स Instagram पर किसी से भी बात कर सकते हैं. लेटेस्ट अपडेट के साथ, थ्रेड्स आपको inbox में दो टैब प्रदान करता है, एक टैब करीबी दोस्तों के लिए है और दूसरी टैब इंस्टाग्राम पर मौजूद सभी लोगों के लिए है भले ही उन्होंने थ्रेड डाउनलोड किया हो या फिर नहीं. हालांकि, लेटेस्ट अपडेट के बाद भी आपके ऑटोमैटिक स्टेटस अपडेट्स को केवल आपके क्लोज़ फ्रेंड्स ही देख सकेंगे. यह अपडेट एंड्रॉयड और आईओएस दोनों डिवाइस के लिए रोलआउट कर दिया गया है.
इस अपडेट की जानकारी सबसे पहले किसे लगी



Instagram Threads अपडेट की जानकारी सबसे पहले टिप्सटर Jane Manchun Wong द्वारा सार्वजनिक की गई थी. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर इंस्टाग्राम के नए फीचर का स्क्रीनशॉट साझा किया है. जिसमें देखा जा सकता है कि अपडेट के बाद भी क्लोज़ फ्रेंड्स के साथ की गई चैट को इनबॉक्स में अभी भी प्राथमिकता दी जाएगी. थ्रेड्स में बाय डिफॉल्ट नोटिफिकेशन को केवल क्लोज़ फ्रेंड्स के लिए ही इनेबल किया गया है, लेकिन ऐप में सेटिंग्स को बदला जा सकता है.





Instagram ने Threads को कब किया था लॉन्च जानिए

आपको बता दें, इंस्टाग्राम ने Threads को बीते साल लॉन्च किया गया था, जिसमें यूज़र्स उन लोगों से चैट कर सकते हैं. जिन्हें उन्होंने इंस्टाग्राम पर क्लोज़ फ्रेंड्स के रूप में मार्क किया है. इमेज सेंट्रिक मैसेजिंग ऐप यूज़र्स को ‘On the Move,' ‘Out and About' और ‘Low Battery' जैसे ऑटोमैटिक स्टेटस अपडेट साझा करने की भी सुविधा देता है.

यह भी पढ़ें: Paytm बैंक में FD पर मिलेगा 7 फीसदी का ब्याज, 13 महीने का है मैच्योरिटी पीरियड

अभी भी क्लोज फ्रेंड्स के पास है बेनिफिट

Instagram ने Threads में हुए अपडेट के बाद भी क्लोज फ्रेंड्स को ही बेनिफिट रहेगा. क्योंकि थ्रेड्स आपको तुरंत अपने क्लोज़ फ्रेंड्स को फोटो व वीडियो भेजने की सुविधा प्रदान करता है, लेकिन अब आपके इंस्टाग्राम पर मौजूद कोई भी यूज़र आसानी से आपसे जुड़ सकता है. हालांकि, यह इंटरफेस बिल्कुल पहले जैसा ही दिखता है. अपडेट चेंजलॉग में उल्लेख किया गया है कि मैसेज, स्टेटस और स्टोरीज़ में प्राथमिकता अभी भी क्लोज़ फ्रेंड्स की ही होगी.

यह भी पढ़ें: Amazon और Flipkart के बाद फेस्टिव सेल में Snapdeal भी उतरी, 16 अक्टूबर से 'कम में दम' की शुरुआत

आपको बता दें Instagram फेसबुक की ही कंपनी है, जिसके चलते फेसबुक ने अपनी दो महत्वपूर्ण सर्विस Instagram और Messenger को मर्ज कर दिया था. इस मर्जर के बाद अब मैसेंजर यूज़र सीधे इंस्टाग्राम यूज़र को मैसेज कर सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज