विदेश जानें और आने वाले यात्रियों को झटका! 31 अगस्त तक विदेशी उड़ानें रहेंगी सस्पेंड, DGCA ने जारी किया नया आदेश

विदेश जानें और आने वाले यात्रियों को झटका! 31 अगस्त तक विदेशी उड़ानें रहेंगी सस्पेंड, DGCA ने जारी किया नया आदेश
31 अगस्त तक विदेशी उड़ानें रहेंगी सस्पेंड, DGCA ने जारी किया नया आदेश

DGCA ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द रखने की घोषणा की है. डीजीसीए के अनुसार कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर 31 अगस्त तक सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें सस्पेंड (International Flights Suspended) ही रहेंगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. DGCA ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द रखने की घोषणा की है. डीजीसीए के अनुसार कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर 31 अगस्त तक सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें सस्पेंड (International Flights Suspended) ही रहेंगी. हालांकि, ये आदेश उन उड़ानों पर लागू नहीं होगा, जो डीजीसीए से इजाजत लेकर उड़ान भर रहे हैं. आदेश में ये भी कहा गया है कि इस पूरे समय के दौरान विदेशी एयरलाइंस को 2500 से भी अधिक उड़ानों की इजाजत मिली हुई है, जिसके तहत विदेशों में फंसे भारतीय वापस भारत लाए जाएंगे और भारत में फंसे विदेशियों को विदेश ले जाया जाएगा.

वंदे भारत मिशन के 2,67,436 फंसे हुए यात्रियों को निकाला
वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 6 मई से 30 जुलाई 2020 तक 2,67,436 फंसे हुए यात्रियों को निकाला है और अन्य विमानन कंपनियों ने करीब 4,86,811 फंसे यात्रियों को उनकी मंजिल तक पहुंचाया है. यात्रियों के मूवमेंट के लिए भारत ने अमेरिका, फ्रांस और जर्मनी के साथ एयर बबल एग्रिमेंट भी किया है.

ये भी पढ़ें:- PM-किसान स्कीम: देश के आधे किसानों को खेती के लिए मिले 8-8 हजार रुपये
हाल ही में कुवैत के साथ भी ट्रांसपोर्ट बबल एग्रिमेंट किया गया है, जिसके तहत वहां फंसे भारतीयों को निकाला जाएगा और भारत में फंसे कुवैत के लोगों को भी उनके देश भेजने की व्यवस्था होगी. डीजीसीए ने कहा है कि ऐसे ही एग्रिमेंट किए जाते रहेंगे, ताकि फंसे लोगों को निकालना आसान हो सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading