Home /News /business /

विदेश जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, इस साल के अंत तक सामान्य होंगी इंटरनेशनल फ्लाइट सर्विस

विदेश जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, इस साल के अंत तक सामान्य होंगी इंटरनेशनल फ्लाइट सर्विस

'एयर बबल' समझौता दो देशों के बीच फ्लाइट सर्विस को फिर से शुरू करने की एक अस्थायी व्यवस्था है.

'एयर बबल' समझौता दो देशों के बीच फ्लाइट सर्विस को फिर से शुरू करने की एक अस्थायी व्यवस्था है.

विदेश जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, नागरिक उड्डयन सचिव राजीव बंसल ने बुधवार को कहा कि इंटरनेशनल फ्लाइट सर्विस के इस साल के अंत तक सामान्य होने की उम्मीद है. बता दें कि कोविड महामारी के कारण पिछले साल मार्च के बाद से भारत में आने वाली और यहां से अन्यत्र जाने वाली इंटरनेशनल पैसेंजर फ्लाइट सर्विस निलंबित हैं. भारत ने इंटरनेशनल फ्लाइट के संचालन के लिए 25 से अधिक देशों के साथ एयर बबल (Air Bubble) समझौता किया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. विदेश जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, नागरिक उड्डयन सचिव राजीव बंसल ने बुधवार को कहा कि इंटरनेशनल फ्लाइट सर्विस के इस साल के अंत तक सामान्य होने की उम्मीद है. बता दें कि कोविड महामारी के कारण पिछले साल मार्च के बाद से भारत में आने वाली और यहां से अन्यत्र जाने वाली इंटरनेशनल पैसेंजर फ्लाइट सर्विस  निलंबित हैं. भारत ने इंटरनेशनल फ्लाइट के संचालन के लिए 25 से अधिक देशों के साथ एयर बबल (Air Bubble) समझौता किया है.

    वैश्विक गंतव्यों तक फ्लाइट सर्विस सामान्य होने के बारे में बंसल ने कहा कि इंटरनेशनल फ्लाइट सर्विस के बहुत जल्द और इस साल के अंत तक सामान्य होने की उम्मीद है.

    एक अस्थायी व्यवस्था है ‘एयर बबल’
    ‘एयर बबल’ समझौता दो देशों के बीच फ्लाइट सर्विस को फिर से शुरू करने की एक अस्थायी व्यवस्था है. द्विपक्षीय ‘एयर बबल’ समझौते के तहत, दोनों देशों की एयरलाइंस कुछ शर्तों के साथ इंटरनेशनल फ्लाइट संचालित कर सकती हैं. अभी शेड्यूल इंटरनेशनल फ्लाइट सर्विस 30 नवंबर तक निलंबित हैं.

    ये भी पढ़ें- Cryptocurrency- Shih Tzu ने निवेशकों को किया मालामाल! सिर्फ 2 घंटे में 1000 रुपये के बन गए ₹60 लाख

    इंटरनेशनल फ्लाइट सस्पेंड रहने से एयरलाइन कंपनियों की वित्तीय सेहत प्रभावित
    गौरतलब है कि हाल ही में विस्तारा एयरलाइन (Vistara) ने कहा था कि भारत से और भारत के लिए शेड्यूल इंटरनेशनल फ्लाइट लंबे समय तक स्थगित रहने से ज्यादातर एयरलाइंस की वित्तीय सेहत प्रभावित हो रही है. इसके साथ ही विस्तार ने आगाह किया था कि एविएशन सेक्टर के संकट से बाहर आ जाने का निष्कर्ष निकालना जल्दबाजी ही होगी. कंपनी के मनोनीत सीईओ विनोद कन्नन ने कहा कि विमानन क्षेत्र के पुनरुद्धार की सभी भविष्यवाणियां गलत साबित हुई हैं. यह कहना जल्दबाजी होगी कि भारतीय विमानन उद्योग पूरी तरह से संकट से बाहर आ चुका है.

    Tags: Domestic Flights, International flights

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर