Home /News /business /

इंटरनेशनल फ्लाइट सेवाएं चरणबद्ध तरीके से फिर से होंगी शुरू, सरकार ने अनलॉक 2.0 गाइडलाइंस में दी जानकारी

इंटरनेशनल फ्लाइट सेवाएं चरणबद्ध तरीके से फिर से होंगी शुरू, सरकार ने अनलॉक 2.0 गाइडलाइंस में दी जानकारी

यात्री हवाईअड्डे पर जरूर करें रजिस्‍ट्रेशन (सांकेतिक फोटो)

यात्री हवाईअड्डे पर जरूर करें रजिस्‍ट्रेशन (सांकेतिक फोटो)

गृह मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान में कहा कि देश में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ान सेवाएं 'अनलॉक 2.0' के दौरान चरणबद्ध तरीके से फिर से शुरू होंगी.

    नई दिल्ली. गृह मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान में कहा कि देश में अंतरराष्ट्रीय यात्री (International Flights Services) उड़ान सेवाएं 'अनलॉक 2.0' के दौरान चरणबद्ध तरीके से फिर से शुरू होंगी. कोरोनावायरस (Coronavirus Pandemic) के प्रकोप के मद्देनजर, भारत ने मार्च के अंतिम सप्ताह में सभी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ान सेवाओं को निलंबित कर दिया था. हालांकि, घरेलू उड़ानों ने दो महीने के अंतराल के बाद सीमित मार्गों में परिचालन शुरू कर दिया है, अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाएं 15 जुलाई तक निलंबित रहेंगी.

    देश में अनलॉक-2 के लिए सोमवार रात गाइडलाइन जारी कर दी गई. कोरोना संक्रमण (Coronavirus Pandemic) के मद्देनजर यह 31 जुलाई तक जारी रहेगा.

    अनलॉक के दूसरे फेज में भी मार्च के आखिरी हफ्ते से बंद अंतराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने पर कोई फैसला नहीं हुआ है.

    ये भी पढ़ें-इतिहास का हिस्सा बन चुकी Atlas साइकिल की फैक्ट्री फिर हो सकती है शुरू! आई ये बड़ी खबर


    हालांकि, उन इंटरनेशनल फ्लाइट्स को उड़ान भरने की छूट दी जाएगी, जिन्हें गृह मंत्रालय की तरफ से इजाजत मिली हो. इसके अलावा देशभर में मेट्रो सेवा भी बंद रहेगी. वहीं, घरेलू उड़ानें और ट्रेन सर्विस में धीरे-धीरे इजाफा किया जाएगा.

     Air India ने लंदन के लिए फ्लाइटें चलाने का किया ऐलान

    Air India ने Vande Bharat Mission के तहत 3 से 15 July 2020 तक लंदन के लिए फ्लाइटें चलाने ऐलान किया है. भारत और लंदन के बीच कुल 19 फ्लाइटें चलाई जाएंगी. इन फ्लाइटों के चलाए जाने से कोरोना वयारस के चलते लंदन में फंसे भारतीय अपने देश वापस आ सकेंगे. वहीं भारत में फंसे लोग भी लंदन जा सकेंगे.

    Air India की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इन लंदन के लिए चलाई जा रही इन फ्लाइटों के लिए मंगलवार 30th June की शाम 5.30 बजे से बुकिंग की जा सकेगी. टिकटों की बुकिंग सिर्फ एयर इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट या एयर इंडिया के बुकिंग ऑफिसों से ही की जा सकेगी.

    एयर इंडिया की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अमेरिका और कनाडा के लिए शुरू की जा रही फ्लाइटों के लिए टिकटों की बुकिंग भारत में 29 जून 2020 को रात 8 बजे से शुरू कर दी है.

    न्यूयॉर्क (New York) और टोरेंटो (Toronto) में सुबह 10.30 बजे इन फ्लाइट्स की बुकिंग हो सकेगी. शिकागो (Chicago) में सुबह 9.30 बजे और सेन फेंसिस्को में सुबह 7.30 बजे से फ्लाइटों की बुकिंग शुरू होगी.

    Tags: Air india, Air India Sale, Business news in hindi, Domestic Flights

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर