13 अगस्त से शुरू होंगी इन शहरों के International Flights, जानिए इसके बारे में सबकुछ

13 अगस्त से शुरू होंगी इन शहरों के International Flights, जानिए इसके बारे में सबकुछ
जर्मनी के कई शहरों से अब मुंबई और बेंगलुरू की उड़ान सेवा शुरू होंगी

लुफ्थांसा (Lufthansa Airlines) के मुताबिक वह भारत के बाहर पिछले कई महीनों से फ्रैंकफर्ट और म्यूनिख से अपनी सेवाएं संचालित कर रही है. भारत और जर्मनी के बीच हुए द्विपक्षीय समझौते के तहत भारत के लिए यात्री उड़ान सेवाएं 13 अगस्त से दोबारा शुरू होंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 11, 2020, 9:25 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जर्मनी की एयरलाइंस कंपनी लुफ्थांसा (Lufthansa Airlines) 13 अगस्त से फ्रैंकफर्ट से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू की उड़ान सेवा शुरू करेगी. इसके लिए दोनों सरकारों के बीच ‘द्विपक्षीय समझौता’ हुआ है. कंपनी म्यूनिख से दिल्ली मार्ग पर भी अपनी सेवाएं देगी. लुफ्थांसा की ओर से जारी बयान के मुताबिक वह भारत के बाहर पिछले कई महीनों से फ्रैंकफर्ट और म्यूनिख से अपनी सेवाएं संचालित कर रही है. भारत और जर्मनी के बीच हुए द्विपक्षीय समझौते के तहत भारत के लिए यात्री उड़ान सेवाएं 13 अगस्त से दोबारा शुरू होंगी. आपको बता दें कि बीते महीने भारत से अमेरिका और फ्रांस के लिए फ्लाइट्स शुरू हो चुकी है. वहीं,

13 अगस्त से शुरू होंगी उड़ानें-लुफ्थांसा समूह निदेशक (दक्षिण एशिया बिक्री) जॉर्ज एट्टियिल ने कहा कि जर्मनी से भारत के लिए डड़ान शुरू होने से लुफ्थांसा लोगों को भारत लौटने में मदद कर सकेगी. साथ ही, कारोबारी यात्राएं शुरू हो सकेंगी क्योंकि दुनिया धीरे-धीरे लॉकडाउन से बाहर आ रही है. देश में लॉकडाउन की घोषणा के बाद से मार्च से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी है. हालांकि इस दौरान विदेशों में फंसे भारतीयों की स्वदेश वापसी के लिए सरकार ने ‘वंदे भारत मिशन’ का परिचालन किया.

फ्लाइट्स के लिए क्या है सरकार प्लान-नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने हाल में कहा था कि जब तक कोरोना वायरस का संकट नहीं खत्म हो जाता, तब तक बाई-लैट्रल बबल के तहत ही अन्य देशों के लिए सर्विस शुरू करने की तैयारी है. हालांकि भारत समेत दुनिया के कई देश कोरोना वायरस के चलते इंटरनेशनल फ्लाइट पाबंदी लगाए हुए हैं. पुरी ने ये भी कहा कि इस साल दिवाली तक 55-60 फीसदी डोमेस्टिक फ्लाइट शुरू हो जाएंगी. बता दें कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के करीब 2 महीने बाद 25 मई से डोमेस्टिक फ्लाइट्स की सर्विस शुरू हो गईं थी.

फ्लाइट से सफर करने वालों के लिए जरूरी बातें-कोविड-19 काल के चार महीने बाद अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू हो चुकी हैं. अगर आप हाल ही में विदेश यात्रा करने जा रहे हैं तो ध्यान रखें कि आपकी तरफ से करवाया गया कोरोना टेस्ट चार दिन यानि की 96 घंटे से अधिक पुराना नहीं होना चाहिए. अगर इससे अधिक पुराना हुआ तो आपको एयरपोर्ट अथॉरटी यात्रा करने से रोक सकती है. नियमानुसार निर्धारित समय पर कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट हाथ में होगा, तभी आप यात्रा कर पाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज