• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • ICICI बैंक का महिलाओं के लिए खास सेविंग अकाउंट, मिलेंगे ये फायदे

ICICI बैंक का महिलाओं के लिए खास सेविंग अकाउंट, मिलेंगे ये फायदे

आइए जानते है इस अकाउंट की खासियतें...

आइए जानते है इस अकाउंट की खासियतें...

आइए जानते है इस अकाउंट की खासियतें...

  • Share this:
    कई फाइनेंशियल प्रोडक्ट महिलाओं को ध्यान में रखकर ही बनाये जाते हैं. ऐसा ही एक प्रोडक्ट है आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) का एडवांटेज ओरा सेविंग अकाउंट. यह सेविंग अकाउंट खासकर कामगाजी महिलाओं के लिए है. इस अकाउंट की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसमें फ्री इंश्योरेंस, कैशबैक, डिस्काउंट और किसी भी ATM से फ्री अनलिमिटेड ट्रांजैक्शन की सुविधा है. आइए जानते है इस अकाउंट की खासियतें... (ये भी पढ़ें: मोदी सरकार ने आज लिए ये 10 बड़े फैसले! आप पर होगा ये असर)

    इसमें 5 तरह के अकाउंट खोले जा सकते हैं. जिनमें रेगुलर, सिल्वर, गोल्ड, मैग्नम और टाइटेनियम खाते शामिल है. ये भी बता दें कि इन सभी खातों के अलग-अलग खासियत और ये खाताधारक को अलग-अलग लाभ देते हैं.

    महिलाओं को मिलेगा कैंसर प्रोटेक्शन
    इस सेविंग अकाउंट्स के जरिए महिलाएं कैंसर प्रोटेक्शन प्लान भी ले सकती हैं. इसके साथ-साथ अगर महिलाएं इसका डेविट कार्ड यूज करेंगी तो उनको हर महीने 750 रुपये का कैशबैक मिलेगा. इसके साथ-साथ लॉकर की सुविधा लेने पर 50 प्रतिशत की छूट मिलेगी.

    ये भी पढ़ें: PM मोदी ने जारी किया 20 रुपये का सिक्का, जानिए खास बातें

    अनलिमिटेड ट्रांजेक्शन की सुविधा
    इस अकाउंट के लिए मिलने वाले डेविट कार्ड से महिलाएं अनलिमिटेड ट्रांजेक्शन कर सकती है. मतलब आप एक महीने में कितने बार भी पैसे निकाले आपको कोई चार्ज नहीं देना होगा. ये कार्ड नौकरी करने वाली महिलाओं के अलावा शिक्षक, प्रोफेशनल या किसी घरेलू कारोबार में हैं उनको भी मिलेगा. इसके अलावा इस अकाउंट के जरिए महिलाओं को होम, ऑटो और पर्सनल लोन लेते वक्त लगने वाले प्रोसेसिंग फीस में 50 फीसदी तक की छूट मिलेगी. इसमें खाताधारक महिलाओं को 40 लाख रुपये का एयर दुर्घटना बीमा और 10 लाख रुपये का पर्सनल दुर्घटना बीमा भी मिलेगा.

    ये भी पढ़ें: अब UPI के जरिए भी जमा कर सकेंगे टैक्स, आयकर विभाग तैयार कर रहा सिस्टम

    इस अकाउंट के फायदे
    इस खास तरह के खाते के फायदे भी कई है. सबसे बड़ी बात की इसका डेबिट कार्ड आप किसी भी बैंक ATM में इस्तेमाल करो कोई चार्ज नहीं देना पड़ेगा. निवेश और टैक्स फाइलिंग में महिलाएं सीए की मदद भी ले सकेंगी. इसके अलावा प्लान्स के अनुसार टैक्स पोर्टल पर डिस्काउंट भी मिलेगा. ट्रेडिंग अकाउंट की ज्वाइनिंग फीस छूट भी मिलेगी.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज