होम /न्यूज /व्यवसाय /ये है दुनिया की सबसे रईस महिला, अपने दम पर खड़ा किया 3.72 लाख करोड़ का बिजनेस एंपायर

ये है दुनिया की सबसे रईस महिला, अपने दम पर खड़ा किया 3.72 लाख करोड़ का बिजनेस एंपायर

सबसे अमीर महिला

सबसे अमीर महिला

Women's Day 2020:-क्या आप दुनिया की सबसे अमीर महिला के बारे में जानते है. अगर नहीं तो हम आपको बता दें कि इस महिला का ना ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. क्या आप दुनिया की सबसे अमीर महिला के बारे में जानते है. अगर नहीं तो हम आपको बता दें कि इनका का नाम फ्रैंकोइस बेटनकोर्ट है, जो कि दुनिया की सबसे अमीर महिला हैं. हालांकि दुनिया के टॉप अरबपतियों की सूची में इनका नाम 15वें स्थान पर है. इनके अलावा 14 ऐसे पुरुष हैं, जिनकी संपत्ति बेटनकोर्ट से ज्यादा है. मनीकंट्रोल की खबर के मुताबिक, अरबपतियों की लिस्ट में ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स कंपनी लॉरेल की वारिस फ्रैंकोइस बेटनकोर्ट को सेल्फ मेड यानी अपने दम पर करोड़पति बनने वालों की लिस्ट में शामिल किया है.

    उनकी कुल संपत्ति 5250 करोड़ डॉलर है. भारतीय रुपये के अनुसार उनकी संपत्ति करीब 3.72 लाख करोड़ रुपए है. बेटनकोर्ट लॉरेल के संस्थापक यूजीन शूएलर की पोती और 1997 से कंपनी के बोर्ड की सदस्य हैं. बेटनकोर्ट मेयर्स ने अपनी मां लिलियन बेटेनकोर्ट की सितंबर 2017 में मौत हो जाने के बाद पिछले साल अरबपतियों की सूची में कदम रखा था. उनकी संपत्ति में करीब 7.1 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है.

    ये भी पढ़ें: यहां पैसा लगाने वालों को मिलती है ₹5441 मंथली इनकम की गारंटी!





    बेटनकोर्ट पिछले साल इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर रही थीं और दुनिया की दूसरी सबसे अमीर महिला थीं. बता दें कि इससे पहले उनकी मां इस पद पर कई सालों तक बनी रही थीं, यानी वह कई सालों तक दुनिया की सबसे अमीर महिला थीं.

    उनकी मां का नाम लिलियन बेटनकोर्ट था, जिनका 2017 में 94 साल की उम्र में निधन हो गया. वह भूलने की बीमारी डिमेंशिया और अल्‍जाइमर से पीड़ित थीं. लिलियन बेटनकोर्ट लॉरियल कॉस्‍मेटिक्‍स शुरू करने वाले यूजीन स्‍क्‍युलर की इकलौती संतान थीं. कंपनी के चेयरमैन और सीईओ जीन-पॉल एगोन ने कहा कि वह हमेशा कंपनी के कारोबार पर अपनी नजर रखती थीं. कंपनी की सफलता में उनका अहम रोल है.

    ये भी पढ़ें: मोदी सरकार का दावा, किसानों की इनकम बढ़ी, जानिए अब हर माह कितनी है कमाई

    Tags: International Women Day, Women

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें