International Women's Day: SBI कस्टमर के लिए अच्छी खबर! महिलाओं को मिलेगी अब ये बड़ी छूट, जानें बैंक ने क्या कहा?

SBI Women's customer

SBI Women's customer

SBI Women's customer: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) के अवसर पर महिलाओं के लिए एक खास सौगात की पेशकश का ऐलान किया है. बैंक ने महिला घर खरीदार को खुश करने की पेशकश करते हुए होम लोन पर ब्याज में कम करने की घोषणा की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 8, 2021, 12:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day)के अवसर पर महिलाओं के लिए एक खास सौगात की पेशकश का ऐलान किया है. बैंक ने महिला घर खरीदार को खुश करने की पेशकश करते हुए होम लोन पर ब्याज में कम करने की घोषणा की है. SBI द्वारा एक समाचार पत्र में जारी विज्ञापन में कहा गया है कि जैसा कि हम महिला दिवस मनाते हैं, SBI ने महिला उधारकर्ताओं को 5bps की अतिरिक्त रियायत की घोषणा करते हुए गर्व महसूस कर रहा है.

SBI होम लोन 6.70% पर ब्याज
एसबीआई अब होम लोन 6.70% पर ब्याज ले रहा है. साथ ही इस पर कोई प्रोसेसिंग शुल्क नहीं लिया जाएगा. बता दें कि चुनौतीपूर्ण आर्थिक हालात के बीच स्‍टेट बैंक ने 31 मार्च 2021 तक के लिए सभी तरह के होम लोन (Home Loan) पर प्रॉसेसिंग फीस को माफ (Waived Processing Fee) कर दिया गया है. यदि महिलाएं मोबाइल ऐप योनो के जरिये आवेदन करेंगी तो उन्हें अतिरिक्त 0.05 फीसद की छूट दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- Women's Day Special: मिलिए L&T की इन चार सुपर महिलाओं से, मुंबई एयरपोर्ट डिजाइन करने से लेकर हैदराबाद मेट्रो चलाने में रहा रोल
ग्राहकों को सस्ते कर्ज से लुभा रहे बैंक


इस समय हाउसिंग सेगमेंट में जबरदस्त रिकवरी देखी जा रही है. यही वजह है SBI, कोटक महिंद्रा बैंक, HDFC और ICICI बैंक ने अपने होम लोन की दरें घटाने का फैसला किया है. ब्याज दर युद्ध की शुरुआत देश के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक ने की थी.

ये भी पढ़ें- Women's Day: अब कंपनी की बागडोर संभालेंगी महिलाएं! जाॅब, वेतन, प्रमोशन और लीडरशिप पोस्ट में मिलेगी बराबरी

होम लोन बाजार की 34% हिस्‍सेदारी
एसबीआई का ऐतिहासिक स्‍तर पर कम ब्‍याज दर के साथ होम लोन बाजार की 34 फीसदी हिस्‍सेदारी पर कब्‍जा है. एसबीआई ने कहा कि दिसंबर 2020 के दौरान उसके होम लोन कारोबार में जबरदस्‍त बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बता दें कि हाल में एसबीआई ने 5 लाख करोड़ के होम लोन कारोबार का आंकड़ा पार कर लिया है. अब बैंक ने वित्‍त वर्ष 2024 तक होम लोन कारोबार को 7 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचाने का लक्ष्‍य रखा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज