लाइव टीवी

Delhi Election: वोट डालने के लिए स्पाइसजेट देगी फ्री टिकट, आज है अंतिम मौका

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 4:53 PM IST
Delhi Election: वोट डालने के लिए स्पाइसजेट देगी फ्री टिकट, आज है अंतिम मौका
SpiceJet की नई स्कीम

Delhi Assembly Election 2020: Spicejet ने दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) के मौके पर चुनाव को लेकर एक खास स्कीम शुरू की है. इसके तहत स्पाइजेट दिल्ली के वोटर को मतदान करने के लिए फ्री में टिकट देगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 4:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लो कॉस्ट एयरलाइन स्पाइजेट (SpiceJet) ने दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए एक नई पहल शुरू की है, जहां मतदाता कहीं से भी उड़कर अपने घर जाकर अपना मत दे सकते हैं. वो भी फ्री में. Spicejet ने दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) के मौके पर चुनाव को लेकर एक खास स्कीम शुरू की है. इसके तहत स्पाइजेट दिल्ली के वोटर को वोट करने के लिए फ्री में टिकट देगी. स्पाइसजेट ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है. स्पाइसजेट ने ट्वीट में कहा है कि इस महान लोकतंत्र में भाग लेने से कोई भी रुकावट आपको रोक नहीं सकती. अगर आप दिल्ली में रजिस्टर्ड वोटर हैं, तो स्पाइसजेट के साथ अपने घर के लिए उड़ान भरें और अपना वोट डालें. आपके टिकट का खर्च हम उठाएंगे. बता दें कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान होगा.

ऐसे मिलेगा फ्री एयर टिकट
>> स्पाइसजेट का फ्री टिकट पाने के लिए सबसे पहले आपको रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसमें आपको अपना कॉन्टैक्ट डिटेल भी देना होगा.
>> फिर आपको अपने फेसबुक/इंस्टाग्राम/ट्विटर प्रोफाइल पर आपको आने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में वोट के लिए क्या चीज प्रेरित कर रही है के साथ #SpiceDemocracy पोस्ट करना होगा और अपने दोस्तों/फॉलोअर्स को पोस्ट लाइक करने और पोस्ट शेयर करने के लिए कहना होगा.

>> स्पाइसजेट ने कहा है कि इसमें भाग लेने वाले लोगों में से चुनाव एयरलाइन के आंतरिक जजों का पैनल करेगा. इस पैनल का फैसला आखिरी माना जाएगा और उस फैसले को लेकर वह किसी के प्रति जवाबदेह नहीं होगा.
>> टिकट बुक कर दिल्ली विधानसभा चुनाव में वोट डालें और उंगली पर लगे स्याही के निशान के साथ सेल्फी लेकर #SpiceDemocracy के साथ अपने फेसबुक/इंस्ट्राग्राम/ट्विटर प्रोफाइल पर अपलोड करें.
>> फिर चेक-इन काउंटर पर वेरिफाइ करें और बोर्डिंग पास लेकर अपने लौट आएं. इसके बाद आप अपने यात्रा का अनुभव शेयर करें.ये भी पढ़ें: अब नहीं डूबेंगे इन बैंकों में जमा आपके पैसे! मोदी सरकार ने बजट के बाद लिया दूसरा बड़ा फैसला, यहां जानें


>> इसमें चुने हुए लोगों को 6 फरवरी को SMS या ई-मेल के जरिए नोटिफिकेशन भेजा जाएगा.
>> चुने हुए लोगों को एक लिंक भेजा जाएगा जिससे वह दिल्ली आने-जाने के लिए स्पाइसजेट की फ्लाइट में बुकिंग कर सकेंगे.
>> इसमें आपको 7 फरवरी से 8 फरवरी के बीच के जाने की और 8 फरवरी या 9 फरवरी की वापसी की टिकट मिलेगी.

आज है अंतिम मौका
स्पाइसजेट की इस पहल का लाभ भारत का हर नागरिक उठा सकता है. लेकिन इसमें स्पाइसजेट के कर्मचारी, उनके नजदीकी परिवार के सदस्य या इससे जुड़ी एजेंसी इसका फायदा नहीं ले सकते. इसमें भाग लेने के लिए आपके पास 5 फरवरी रात 11.59 बजे तक समय है, इसके बाद कोई भी आप इसमें भाग नहीं ले सकता.

ये भी पढ़ें-एक से ज्यादा बैंक में हैं आपका खाता, तो जानिए अब कितने लाख रुपये रहेंगे सेफ?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 4:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर