Axis Bank दे रहा मोटा पैसा कमाने का मौका! 10 मई है आखिरी तारीख, जानिए इस स्कीम के बारे में सबकुछ

एक्सिस बैंक

एक्सिस बैंक

कोरोनाकाल (Corona second wave) में अगर आपकी कमाई नहीं हो रही है. आप इनकम की तलाश में हैं तो आपको एक शानदार मौका मिल रहा है. यह कमाई का मौका म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) से मिल रहा है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोनाकाल (Corona second wave) में अगर आपकी कमाई नहीं हो रही है. आप इनकम की तलाश में हैं तो आपको एक शानदार मौका मिल रहा है. यह कमाई का मौका म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) से मिल रहा है. दरअसल, एक्सिस म्यूचुअल फंड (Axis mutual fund) ने एक्सिस हेल्थकेयर एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (Axis Healthcare ETF) लॉन्च किया है. जहां आप छोटी सी रकम निवेश करके मोटी रकम कमा सकेंगे. बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद एकबार फिर से फार्मा सेक्टर निवेशकों को लुभाया रहा है. ऐसे में यहां निवेश आपको कमाई करा सकता है. तो आइए जानते हैं इसके एक्सिस म्यूचुअल फंड के Axis Healthcare ETF के बारे में डिटेल-

10 मई तक निवेश का है मौका

बता दें कि एक्सिस म्यूचुअल फंड ने Axis Healthcare ETF को 30 अप्रैल को लॉन्च किया था. निवेशकों के लिए यह 10 मई को बंद होने जा रहा है. यानी 10 मई से पहले निवेश कर सकते हैं. यह निफ्टी हेल्थ केयर इंडेक्स को ट्रैक करेगा. साथ ही इसे Axis AMC के इक्विटी हेड जिनेश गोपानी मैनेज करेंगे. इसके लेकर एक्सिस Mutual Fund का कहना है कि हेल्थ केयर सेक्टर डोमेस्टिक घरेलू बाजार में खुद को मजबूत कर रहा है. निवेशकों के बीच इस सेक्टर के प्रति आकर्षण बढ़ता जा रहा है.

ये भी पढ़ें- RBI ने बैंक ग्राहकों को दी बड़ी राहत! अब 31 दिसंबर तक आसानी से कर सकेंगे ट्रांजेक्शन, KYC नियमों में किया बदलाव
कम से कम 5,000 करना होगा निवेश

एक्सिस बैंक के इस फंड में आपको कम से कम 5,000 रुपये निवेश करने होंगे. आपके द्वारा निवेश राशि को हेल्थ केयर की 20 कंपनियों में जमा किए जाएंगे. हेल्थ केयर सेक्टर में मुख्य रूप से चार सेक्टर हॉस्पिटल्स, डॉयग्नॉस्टिक सेंटर, ड्रग मेकर्स और क्लिनिकल रिसर्च आती हैं. इनमें गत पांच सालों में करीब 5.69 फीसदी का रिटर्न मिला है.

ये भी पढ़ें-  50 हजार में शुरू करें ये कारोबार, हर महीने होगी 1 करोड़ से ज्यादा की कमाई, खूब डिमांड में है बिजनेस



जानें क्या होता है ETF?

ETF यानी एक्सचेंज ट्रेडेड फंड. असल में यह इंडेक्स फंड होते हैं जो कि स्टॉक एक्सचेंज में शेयरों की तरह ही खरीदे और बेचे जाते हैं. दुनिया भर में ETF यानी एक्सचेंज ट्रेडेड फण्ड रिटेल निवेशकों और संस्थागत निवेशकों में बहुत ही लोकप्रिय निवेश का साधन है. यह कह सकते हैं कि यह एक सस्ता निवेश का साधन है क्योंकि इस फंड में चार्जेज आम तौर पर दुसरे फंड्स के मुकाबले कम होते हैं.ईटीएफ के पोर्टफोलियो में तमाम तरह की प्रतिभूतियां होती हैं.इनका रिटर्न इंडेक्स जैसा होता है. ये शेयर बाजार पर लिस्ट होते हैं. वहां इन्हें खरीदा-बेचा जा सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज