अपना शहर चुनें

States

यहां निवेश करने पर दो साल में डबल हो जाएगा आपका पैसा, जानें क्या है ये स्कीम

दो साल में डबल हो जाएगा आपका पैसा
दो साल में डबल हो जाएगा आपका पैसा

मुंबई में सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) बैठक में कई बड़े ऐलान किए गए हैं, इसके बाद से रिलायंस के शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है. आइए आपको बताते हैं कि कैसे डबल हो सकता है पैसा.

  • Share this:
मुंबई में सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) बैठक में कई बड़े ऐलान किए, इसके बाद से  रिलायंस के शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है. शुरुआती कारोबार के दौरान सेंसेक्‍स में  रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के शेयर में 7 फीसदी से अधिक की तेजी दर्ज की गई. Sptulsian.com के एस. पी. तुलसी ने उम्मीद जताई है कि स्टॉक में 1,400 रुपये की बढ़ोत्तरी होगी और 2019 में नई ऊंचाई देखने को मिलेगी. उन्होंने आगे कहा है कि रिलायंस की घोषणाओं से निश्चित रूप से बाजार झूम उठेगा.

पिछले एक साल में रिलायंस इंडस्ट्रीज भारत की सबसे बड़ी और मुनाफा देने वाली कंपनी है. यह एक ऐसी कॉर्पोरेट कंपनी है जो ऑयल-केमिकल डिवीजन, जियो और रिटेल में धमाल मचाए हुए है. Saudi Aramco के साथ डील पर कड़ी नजर रखी जाएगी. इसके साथ BP के साथ नए रिश्ते मजबूत होंगे. कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने सभी समझौते, रेग्युलेटरी और अन्य लेन-देन को इसी वित्त वर्ष में पूरी किए जाने की उम्मीद जताई है.

ये भी पढ़ें: खुशखबरी! अब एक SMS से साफ करा सकेंगे जनरल कोच



देश की सबसे बड़ी FDI डील
Saudi Aramco ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के ऑयल-केमिकल बिजनेस मे लॉन्ग टाइम के लिए पार्टनरशिप पर सहमति व्यक्त की है. साऊदी अरब की Saudi Aramco रिलायंस के ऑयल-केमिकल बिजनेस में 20 फीसीद हिस्सेदारी खरीदेगी. जो कि रिलायंस में अब तक का सबसे बड़ा विदेशी निवेश होगा. इस सौदे के बाद रिलायंस की रिफाइनरी में Saudi Aramco प्रतिदन 5 लाख बैरल कच्चे तेल की आपूर्ति करेगा.

इस तरह स्टॉक के वैल्यूएशन की होगी रि-रेटिंग 
मनीकंट्रोल से बात करते हुए प्रभुदास लीलाधर के सीईओ अजय बोड़के ने कहा कि, रिलायंस और Saudi Aramco की इस डील का बाजार खुलकर स्वागत करेगा. उन्होंने आगे कहा कि, यह भारत का सबसे बड़ा FDI है, जिससे देश की मौजूदा अर्थव्यवस्था और शेयर बाजारों में आई सुस्ती को दूर करेगा. बोड़के ने आगे कहा कि, OTC, फाइबर और टॉवर से कंपनी की बैलेंस सीट मजबूत होगी, जिससे स्टॉक की वैल्यूएशन रि-रेटिंग हो जाएगी.

ये भी पढ़ें: बिजनेस बंद करने से अब पाक को चुकाने पड़ेंगे 35% ज्यादा दाम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज