Home /News /business /

investment tips this aaa rated fd is giving interest up to 6 60 percent pmgkp

Investment Tips : यह AAA रेटेड एफडी योजना 6.60 फीसदी तक ब्याज दे रही, नई दरें 24 मई से प्रभावी

बैंकों ने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू कर दिया है.

बैंकों ने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू कर दिया है.

Investment Tips : घटती ब्याज दरों के दौर में सुरक्षित निवेशक ज्यादा ब्याजदरों वाली एफडी की तलाश में रहते हैं. आज हमें एक ऐसे ही एफडी के बारे में बता रहे हैं जहां अच्छी ब्याज दर मिल रही है. ये है संचय जमा योजना (Sanchay Deposit Scheme ). यह एफडी एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (LIC HFL) की तरफ से चलाई जाती है.

अधिक पढ़ें ...

Investment Tips : संचय जमा योजना (Sanchay Deposit Scheme ) एक फिक्स डिपोजिट है जो एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (LIC HFL) की तरफ से चलाई जाती है. यह मासिक, वार्षिक और संचयी यानी एक साथ ब्याज भुगतान विकल्प देती है. घटती ब्याज दरों के दौर में यह एक अच्छा निवेश विकल्प नजर आता है.

इस जमा योजना का सबसे अच्छा पहलू यह है कि क्रिसिल ने एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड की संचय जमा योजना को शुरू से ही एफएएए की रेटिंग दी है. निगम ने 24 मई, 2022 को अपनी इस जमा योजना पर ब्याज दर में संशोधन किया. वर्तमान में इस जमा योजना पर 6.60 प्रतिशत तक ब्याज दर है. नई ब्याज दर 24 मई 2022 से प्रभावी है.

यह भी पढ़ें- Money Saving Tips : एक आदमी के पास एक से ज्यादा बैंक अकाउंट के क्या-क्या फायदे और नुकसान हो सकते हैं ?

वरिष्टों के लिए अतिरिक्त ब्याज

LIC HFL के अनुसार, इसमें निवासियों, अभिभावकों के जरिए नाबालिकों, एचयूएफ, पार्टनरशिप फर्म, सहकारी समितियों, ट्रस्ट से जमा स्वीकार किए जाएंगे. इसमें मासिक और सालाना ब्याज दर मिलेगी. वरिष्ठ नागरिकों को 20 करोड़ तक के जमा पर सभी अवधि के लिए अतिरिक्त 0.25 फीसदी ब्याज मिलेगा.

ब्याज दरों का हिसाब

इस योजना के अंदर एक मुश्त ब्याज लेने के लिए एक साल, 18 महीने, दो साल, 3 साल और 5 साल की अवधि निर्धारित है. एक साल के जमा पर 5.60 फीसदी ब्याज है. 18 महीने के जमा पर 5.90 फीसदी ब्याज है. वहीं दो साल के जमा पर 6.25 फीसदी ब्याज है. 3 साल पर 6.40 फीसदी और पांच साल पर 6.60 फीसदी ब्याज दर के हिसाब से इंट्रेस्ट मिलेगा.

यह भी पढ़ें – DCB बैंक के कस्टमर्स के लिए खुशखबरी, एफडी पर ब्याज दरें 6.75 फीसदी तक बढ़ीं

मासिक से ज्यादा सालाना वाला ब्याज

ये ब्याज सालाना कम्पाउंडेड होता रहेगा. समय पूरा होने पर मूल धन के साथ जोड़कर मिलेगा. 20 करोड़ तक के एक साल तक के जमा पर 5.45 फीसदी की ब्याज दर से मासिक ब्याज मिलेगा. दो वर्षों में परिपक्व होने वाले 20 करोड़ रुपए तक की जमा राशि पर, मासिक ब्याज 6.10 प्रतिशत मिलता है, जबकि वार्षिक ब्याज 6.25 प्रतिशत है.

3 साल में मेच्योर होने वाले 20 करोड़ रुपए तक के मासिक टर्म डिपोजिट पर 6.25 फीसदी ब्याज मिलेगा, जबकि सालाना टर्म डोपोजिट पर 6.40 फीसदी ब्याज मिलेगा. 5 साल तक के लिए 20 करोड़ रुपए के डिपोजिट पर 6.45 फीसदी मासिक ब्याज मिलेगा और 6.60 फीसदी सालाना ब्याज मिलेगा.

Tags: Bank FD, FD Rates, Here you can get good interest on FD, Investment and return

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर