होम /न्यूज /व्यवसाय /Investment Tips : दो साल में इस इक्विटी स्मॉलकैप इंडेक्स प्लान ने पैसे को दोगुना किया, जानिए डिटेल

Investment Tips : दो साल में इस इक्विटी स्मॉलकैप इंडेक्स प्लान ने पैसे को दोगुना किया, जानिए डिटेल

 इसमें मिनिमम एकमुश्त निवेश 500 रुपये का किया जा सकता है और मीनिमम एसआईपीओ अमाउंट भी 500 रुपये भी है.

इसमें मिनिमम एकमुश्त निवेश 500 रुपये का किया जा सकता है और मीनिमम एसआईपीओ अमाउंट भी 500 रुपये भी है.

पिछले 2.5 साल में Motilal Oswal Nifty Smallcap 250 Index Fund Direct Growth plan ने निवेशकों के पैसे को दोगुना कर दिया. ...अधिक पढ़ें

Mutual funds Investment Tips : बाजार में भारी उथल-पुथल के बीच निवेशक चाहता है कि ज्यादा से ज्यादा रिटर्न मिले. म्युचूअल फंड में ऐसे कई निवेश सेक्टर हैं जहां रिटर्न की संभावना ज्यादा होती है. कोरोना और महंगाई के दबाव के दौर से गुजरने के बावजूद भारतीय शेयर बाजार मे अपने निवेशकों को 2021 में शानदार रिटर्न दिया है.

इस इक्विटी इन्वेस्टमेंट की सूची में म्यूचुअल फंडों के जरिए इक्विटी में किया गया निवेश भी शामिल है. पिछले 2.5 साल में Motilal Oswal Nifty Smallcap 250 Index Fund Direct Growth plan ने निवेशकों के पैसे को दोगुना कर दिया. यह एक स्मॉलकैप इंडेक्स फंड है. इस फंड के प्रदर्शन तालिका पर नजर डालें तो इसकी नेट एसेट वैल्यू या NAV 6 सितंबर 2019 से बढ़कर वर्तमान में 20.07 रुपये पर नजर आ रही है. इस अवधि में इसमें 100 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है.

यह भी पढ़ें- NSE Scam : CBI ने किया खुलासा- रहस्यमयी योगी के नाम से ईमेल आईडी किसने बनायी थी ?

प्लान 6 सितंबर 2019 को शुरु हुआ था
अगर किसी ने इस स्मॉलकैप इंडेक्स प्लान में इसके शुरुआत में एकमुश्त राशि डाली होगी तो वह आज दोगुनी हो गई होगी. यह प्लान 6 सितंबर 2019 को शुरु हुआ था . उसके बाद से ही यह अपने निवेशकों को अल्फा रिटर्न दे रहा है. पिछले 1 साल में इसने अपने निवेशकों को करीब 26 फीसदी का रिटर्न दिया है. जबकि इसी कैटेगरी के फंडों का इस अवधि का औसत रिटर्न 12.20 फीसदी रहा है.

एक साल में 100 फीसदी का रिटर्न
यह फंड अपनी कैटेगरी का पिछले 1 साल का हाइएस्ट रिटर्न देना वाला फंड रहा है. पिछले 1 साल में इस फंड ने 105.75 फीसदी का एबसलुय्ट रिटर्न दिया है जबकि इसी अवधि में इसकी कैटेगरी का औसत रिटर्न 43.50 फीसदी रहा है.

यह भी पढ़ें- नौकरीपेशा लोगों को बड़ा झटका, EPFO ने ब्याज दर घटाई, इंट्रेस्ट रेट 40 साल के निचले स्तर पर आया

500 रुपये से भी कर सकते हैं निवेश
इस म्यूचुअल फंड स्कीम के डिटेल पर नजर डालें तो इसके फंड मैनेजर Swapnil P Mayekar है. इसका एक्सपेंश रेश्यों 0.31 फीसदी है. इसका बेंचमार्क इंडेक्स Nifty 50 है. इसमें मिनिमम एकमुश्त निवेश 500 रुपये का किया जा सकता है और मीनिमम एसआईपीओ अमाउंट भी 500 रुपये भी है. इसमें कोई लॉकइन पीरियड भी नहीं है.

Tags: Investment tips, Mutual fund, Mutual fund investors, Mutual funds, Returns of mutual fund SIPs, Systematic Investment Plan (SIP)

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें