Home /News /business /

अब दिल्‍ली-एनसीआर समेत कई राज्‍यों में घर बैठे मंगाएं डीजल! IOC ने हमसफर इंडिया के साथ शुरू की होम डिलीवरी

अब दिल्‍ली-एनसीआर समेत कई राज्‍यों में घर बैठे मंगाएं डीजल! IOC ने हमसफर इंडिया के साथ शुरू की होम डिलीवरी

IOC ने डीजल की होम डिलीवरी के लिए दिल्‍ली के स्‍टार्टअप हमसफर के साथ साझेदारी की है.

IOC ने डीजल की होम डिलीवरी के लिए दिल्‍ली के स्‍टार्टअप हमसफर के साथ साझेदारी की है.

पहले ग्राहकों को बैरल में खुदरा दुकानों से डीजल (Diesel) खरीदना पड़ता था. इसमें उन्‍हें काफी दिक्कत होती थी. साथ ही डीजल की बर्बादी भी होती थी. अब होम डिलीवरी के लिए बनाए गए फ्यूल हमसफर ऐप (Fuel Humsafar App) ईंधन का आसानी से ऑर्डर करने और फिर ट्रैकिंग की सुविधा उपलब्‍ध कराता है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. देश की सबसे बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने दिल्‍ली के स्‍टार्टअप हमसफर इंडिया (Humsafar India) के साथ डीजल की होम डिलीवरी (Diesel Home Delivery) शुरू कर दी है. हालांकि, इस सुविधा के तहत ग्राहक घर पर बैठे-बैठे ज्‍यादा से ज्‍यादा 20 लीटर डीजल ही मंगा सकते हैं. आईओसी ने मोबाइल ऐप फ्यूल हमसफर (Fuel Humsafar App) के जरिये पंजाब के पटियाला और मलेरकोटला में सफर-20 (Safar20) जेरी कैन में डीजल की डोर स्‍टेप डिलीवरी शुरू कर दी है.

    होम डिलीवरी से क्‍या और किसे होगा फायदा
    हमसफर इंडिया के संस्‍थापक और निदेश सान्या गोयल ने कहा कि पहले ग्राहकों को बैरल में खुदरा दुकानों से डीजल खरीदना पड़ता था. इसमें उन्‍हें काफी दिक्कत होती थी. साथ ही डीजल की बर्बादी भी होती थी. वहीं, फ्यूल हमसफर ऐप ईंधन के आसान ऑर्डर और ट्रैकिंग की सुविधा उपलब्‍ध कराता है. इस नई सेवा से छोटे उद्योगों, मॉल, अस्पतालों, बैंकों, निर्माण स्थलों, किसानों, मोबाइल टावरों, शिक्षा संस्थानों के साथ-साथ छोटे उद्योगों को फायदा होगा.

    ये भी पढ़ें- Diwali पर लोन लेकर खरीद रहे हैं कार तो पहले SBI-HDFC Bank समेत प्रमुख बैंकों की ब्‍याज दरें कर लें चेक

    कहां-कहां शुरू हो चुकी है डोर स्‍टेप डिलीवरी
    आईओसी ने बताया कि होम डिलीवरी सर्विस उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, महाराष्‍ट्र, असम, केरल, गुजरात, गोवा, नोएडा, दिल्ली, फरीदाबाद और गाजियाबाद समेत पूरे एनसीआर में उपलब्ध है. कंपनी ने कहा कि यह सेवा उन ग्राहकों के लिए है जो 20 लीटर से कम मात्रा में डीजल चाहते हैं.

    ये भी पढ़ें- Fraud Alert: फेस्टिवल गिफ्ट के मैसेज में आए लिंक पर ना करें क्लिक, खाली हो सकता है आपका बैंक अकाउंट

    कैसे रहे आईओसी के दूसरी तिमाही के नतीजे
    आईओसी का वित्त वर्ष 2021-22 की दूसरी तिमाही का शुद्ध लाभ बढ़कर 6,360.05 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. कंपनी को अप्रैल-जून 2021 तिमाही में 5,941.37 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था. कंपनी ने जुलाई-सितंबर 2021 तिमाही के दौरान 1.9 करोड़ टन तेल बेचा. पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में उसकी बिक्री 1.77 करोड़ टन रही थी. तिमाही के दौरान कंपनी की रिफाइनरियों ने 1.52 करोड़ टन कच्चे तेल को ईंधन में तब्‍दील किया. पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में यह आंकड़ा 1.39 करोड़ टन रहा था.

    Tags: Doorstep Diesel Delivery, Indian Oil, IOC, Petrol diesel price

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर