IOCL आपके लिए लाया हल्के वजन का सिलेंडर, जानें इसकी खासियत और फायदे

IOCL आपके लिए लाया हल्के वजन का सिलेंडर

IOCL आपके लिए लाया हल्के वजन का सिलेंडर

इंडियन ऑयल (Indian Oil) कम्पोजिट गैस सिलेंडर लेकर आया है. यह सिलेंडर वर्तमान में हैदराबाद और दिल्ली में उपलब्ध है. अधिक जानकारी के लिए अपने करीबी इंडेन वितरक से संपर्क कर सकते हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली: इंडियन ऑयल (Indian Oil) अपने ग्राहकों के लिए एक खास तोहफा लेकर आई है. अब से आपको कंपनी की ओर से हल्के और रंगीन गैस सिलेंडर मिलेंगे. बता दें यह सिलेंडर खास मॉड्यूलर किचन के लिए डिजाइन किए गए हैं, लेकिन इनको कोई भी इस्तेमाल कर सकता है. इस सिलेंडर की खासियत है कि आपको इसमें यह पता चल जाएगा कि कितनी गैस बची हुई है और कितनी खर्च हो गई है. आइए आपको इस सिलेंडर के फायदे बताते हैं-

इंडियन ऑयल ने ट्वीट करके इस सिलेंडर के बारे में जानकारी दी है. ट्वीट में लिखा है कि यह आपके मॉड्यूलर किचन के लिए एक सही मैच है. इसको एस्थेटिक रूप से डिजाइन किया गया है. नया इंडियन कम्पोजिट एलपीजी सिलेंडर वर्तमान में हैदराबाद और दिल्ली में उपलब्ध है. अधिक जानकारी के लिए अपने करीबी इंडेन वितरक से संपर्क कर सकते हैं.


यह भी पढ़ें: Axis Bank ने एफडी रेट्स में किया संशोधन, फटाफट चेक कर लें नई दरें, अब कितना मिलेगा फायदा?
5 और 10 किलो के लॉन्च किए गए सिलेंडर

आपको बता दें फाइबर से बने कम्पोजिट 5 किलो और 10 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर लॉन्च किए हैं. वहीं, अभी हमारे घरों में प्रयोग होने वाले लोहे के सिलेंडरों में लगभग 14.2 किलो गैस होती है. कंपनी का कहना है कि पहली बार फाइबर से बना कम्पोजिट सिलेंडर लोगों तक पहुंचाया जाएगा.

इस सिलेंडर के फायदे-



>> यह गैस सिलेंडर बेहद हल्का और रंगीन होगा.

>> इस समय मौजूदा स्टील वाले गैस सिलेंडर से यह करीब 50 फीसदी तक हल्का होगा.

>> फाइबर से बना कम्पोजिट सिलेंडर काफी सुरक्षित रहेगा.

>> फाइबर से बने कंपोजिट सिलेंडर में अधिकतम 10 किलो गैस आएगी.

>> सिलेंडर के कुछ हिस्से पारदर्शी होंगे, जिसकी वजह से उपभोक्ता आसानी से यह देख पाएंगे कि सिलेंडर में कितनी गैस बची है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज