इंडियन ऑयल ने की बड़ी घोषणा, अगले कुछ साल में करेगी 2 लाख करोड़ रुपए का निवेश

भाषा
Updated: August 29, 2019, 2:47 PM IST
इंडियन ऑयल ने की बड़ी घोषणा, अगले कुछ साल में करेगी 2 लाख करोड़ रुपए का निवेश
IOCL 2 लाख करोड़ रुपए का निवेश

सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन आयल कॉरपोरेशन (आईओसी) की योजना अगले पांच से सात साल में दो लाख करोड़ रुपये का निवेश करने की है.

  • Share this:
सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन आयल कॉरपोरेशन (आईओसी) की योजना अगले पांच से सात साल में दो लाख करोड़ रुपये का निवेश करने की है.आईओसी के चेयरमैन संजीव सिंह ने कंपनी की सालाना आमसभा के बाद संवाददाताओं से कहा कि इस निवेश के जरिये कंपनी अपने मूल पेट्रोरसायन कारोबार का विस्तार करेगी और राष्ट्र को एक वृहद ऊर्जा समाधान सुनिश्चित करने का काम करेगी.

कभी अखबार बेचकर चलाते थे घर! आज दान किए 36 करोड़ रुपये

कंपनी की 11 रिफाइनरियां हैं. देश की 50 लाख बैरल प्रतिदिन की रिफाइनिंग क्षमता में से कंपनी का योगदान एक-तिहाई है. सिंह ने कहा कि कंपनी नए क्षेत्रों अक्षय ऊर्जा, बैटरी स्टोरेज, शहर गैस वितरण में भी उतरने जा रही है. इन पर करीब दो लाख करोड़ रुपये का निवेश करने की जरूरत होगी. उन्होंने कहा कि सिर्फ शहर गैस वितरण के लिए आईओसी को इस अवधि के दौरान 10,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की जरूरत होगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 2:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...