होम /न्यूज /व्यवसाय /

Syrma SGS IPO: कल लॉन्‍च होगा इश्यू, क्‍या आपको लगाने चाहिए पैसे? जानिए एक्‍सपर्ट की राय

Syrma SGS IPO: कल लॉन्‍च होगा इश्यू, क्‍या आपको लगाने चाहिए पैसे? जानिए एक्‍सपर्ट की राय

करीब ढाई महीने के बाद लॉन्‍च हो रहा है कोई आईपीओ.

करीब ढाई महीने के बाद लॉन्‍च हो रहा है कोई आईपीओ.

सिरमा एसजीएस टेक के पब्लिश इश्यू (Syrma SGS IPO) के तहत 766 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे. प्रमोटर वीणा कुमारी टंडन अपने 33.69 लाख इक्विटी शेयर ऑफ फॉर सेल (OFS) के तहत बेचेंगी. इश्‍यू के 15 फीसदी शेयर नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए सुरक्षित रखे गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

840 करोड़ रुपये के इस इश्यू के प्रति शेयर का प्राइस बैंड 209 से 220 रुपये तय किया गया है.
सिरमा एसजीएस कंपनी के इश्यू का प्राइस बैंड 209-220 रुपए है.
सिरमा एसजीएस टेक्नोल़ॉजी एक टेक्नोलॉजी फोकस्ड इंजीनियरिंग और डिजाइन कंपनी है.

नई दिल्‍ली. इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग सर्विसेज कंपनी सिरमा एसजीएस टेक्नोल़ॉजी (Syrma SGS Technology IPO)  का आईपीओ कल यानी शुक्रवार 12 अगस्‍त को लॉन्‍च होगा. यह 18 अगस्‍त पर सब्‍सक्रिप्‍शन के लिए खुला रहेगा. 840 करोड़ रुपये के इस इश्यू के प्रति शेयर का प्राइस बैंड 209 से 220 रुपये तय किया गया है. सिरमा एसजीएस के शेयर ग्रे मार्केट (SGS IPO GMP) में गुरुवार को 15 रुपये प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं.

मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, सिरमा एसजीएस टेक के पब्लिश इश्यू के तहत 766 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे. प्रमोटर वीणा कुमारी टंडन अपने 33.69 लाख इक्विटी शेयर ऑफ फॉर सेल (OFS) के तहत बेचेंगी. सिरमा एसजीएस टेक के इश्‍यू का 50 फीसदी हिस्‍सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशन बायर्स (QIB) के लिए आरक्षित है. वहीं 35 फीसदी हिस्‍सा रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व. 15 फीसदी शेयर नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए सुरक्षित रखे गए हैं.

ये भी पढ़ें-  ELSS में जुलाई में 48 फीसदी घट गया निवेश, क्‍या आपको अब डालना चाहिए पैसा? क्‍या है एक्‍सपर्ट की राय

840 करोड़ रुपये जुटाएगी कंपनी

अपर प्राइस बैंड पर कंपनी कुल 840 करोड़ रुपये जुटाएगी. कंपनी के इश्यू का प्राइस बैंड 209-220 रुपए है. कंपनी के इश्यू का लॉट साइज 68 शेयरों का है. रिटेल निवेशक कम से कम 14,960 रुपए और ज्यादा से ज्यादा 1,94,480 रुपए निवेश कर सकेंगे. सिरमा एसजीएस टेक्नोल़ॉजी  एक टेक्नोलॉजी फोकस्ड इंजीनियरिंग और डिजाइन कंपनी है जो टर्नकी इलेक्ट्रोनिक्स मैन्यूफैक्चरिंग सर्विसेस कारोबार में है. इसके अलावा कंपनी ऑटोमोटिव , हेल्थकेयर, कंज्यूमर प्रोडक्ट जैसे सेक्टरों को भी अपनी इंजीनियरिंग और डिजाइन सेवाएं देती है.

क्या आपको करना चाहिए निवेश?

शेयर इंडिया सिक्योरिटीज के वीपी और हेड (रिसर्च) रवि सिंह ने कहा, सिरमा इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग सर्विसेज में काम करती है और इस सेगमेंट का आउटलुक पॉजिटिव है. कंपनी का जोर ऊंचे मार्जिन वाले प्रोडक्‍ट पर है.  IPO की वैल्यूएशन के लिहाज से अच्छी कीमत है. सिंह का कहनाहै कि मीडियम से लॉन्‍ग टर्म के लिए निवेशक इस आईपीओ में निवेश कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-  Rakesh Jhunjhunwala के इस शेयर ने 1 साल में डबल किए पैसे, रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा, खरीदें या बेचें?

ग्रे मार्केट में गिरा भाव  

सोमवार सुबह सिरमा एसजीएस टेक्नोल़ॉजी का शेयर ग्रे मार्केट में 27 रुपये प्रीमियम पर उपलब्‍ध था. शाम को इसमें तीन रुपये की बढ़ोतरी हुई और यह 30 रुपये प्रीमियम पर मिल रहा था. लेकिन, गुरुवार को ग्रे मार्केट में कंपनी का शेयर केवल 15 रुपये प्रीमियम पर ही ट्रेड कर रहा है. इस तरह इसमें 50 फीसदी की गिरावट आई है. इस हिसाब से कंपनी का इश्यू अनलिस्टेड मार्केट में 235 रुपए पर ट्रेड कर रहा है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, IPO, Stock market, Stock tips

अगली ख़बर