लाइव टीवी

नए साल में सस्ते में अंडमान घूमने का मौका दे रहा IRCTC, कर सकेंगे लग्जरी क्रूज की सवारी

News18Hindi
Updated: December 14, 2019, 3:05 PM IST
नए साल में सस्ते में अंडमान घूमने का मौका दे रहा IRCTC, कर सकेंगे लग्जरी क्रूज की सवारी
IRCTC लग्जरी क्रुज में अंडमान घूमने का मौका

नए साल पर IRCTC अंडमान द्वीप (Andaman Island) में कई जगहों पर घूमने का मौका दे रहा है. इस टूर पैकेज में आपको लग्जरी क्रुज पर भी सैर करने का मौका मिलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 14, 2019, 3:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नए साल के मौके पर अगर आप भी किसी किफायती टूर पैकेज की तलाश में है तो IRCTC आपको शानदार मौका दे रहा है. हाल ही में IRCTC ने नए साल में घूमने वाले लोगों के लिए एक नया टूर पैकेज लेकर आया है. इस टूर पैकेज के तहत आपको अंडमान द्वीप (Andaman Island) घूमने का मौका मिलेगा. IRCTC ने इसका नाम 'अंडमान टूर पैकेज' रखा है, जोकि 5 रात और 6 दिन के लिए होगा. आइए जानते हैं इस टूर पैकेज के बारे में...

इन जगहों पर ​घूमने को मिलेगा मौका
5 रात और 6 दिन के लिए IRCTC का इस टूर पैकेज में आपको पोर्ट ब्लेयर, हवलॉक द्वीप और नील द्वीप घूमने का मौका मिल रहा है. IRCTC के इस खास टूर पैकेज की शुरुआत 21 जनवरी 2020 को होगी. इस टूर के दौरान आपके पैकेज में ब्रेकफास्ट और डिनर भी शामिल होगा.

ये भी पढ़ें: फैमली के साथ नए साल पर घूमने का है प्लान तो फटाफट करें आधार को IRCTC के साथ लिंक, मिलेंगे ये फायदें

क्या है ट्रैवल प्लान
इसके लिए आपको कोलकाता से पोर्टब्लेयर और फिर पोर्ट ब्लेयर से कोलकाता के लिए फ्लाइट भी उपलब्ध कराई जाएगी. कोलकाता से पोर्टब्लेयर जाने के लिए आपको सुबह 6:40 पर फ्लाइट होगी जोकि आपको 8:45 पर पोर्टब्लेयर पहुंचा देगी. वहीं, वापसी के समय में आपके लिए 9:15 की फ्लाइट उपलब्ध कराई जाएगी जोकि आपको 11:20 पर आपको कोलकाता पहुंचा देगी.

इस टूर पैकेस में क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी?>> आपको इकोनॉमी क्लास की रिटन एयर टिकट भी शामिल होगा.

>> डबल शे​यरिंग और ट्रिपल शेयरिंग के लिए एकोमोडेशन भी उपलब्ध होगा.

>> आपको कहीं भी ले जाने और ले आने के लिए एसी ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल किया जाएगा. हालांकि, हैवलॉक और नील द्वीप पर यह सुविधा उपलब्ध नहीं होगी.

>> सभी तरह के एंट्री और बोट टिकट का खर्च भी इस पैकेज में शामिल होगा.

>> पोर्टब्लेयर से हैवलॉक और फिर हैवलॉक से लेकर पोर्ट ब्लेयर में आपको लग्जरी क्रुज में सैर करने का मौका मिलेगा.

>> सभी तरह के टैक्सेज भी इस टूर पैकेज में ही शामिल होगा.

>> इस पैकेज में लॉन्ड्री खर्च, टेलिफोन बिल, बीवरेज की सुविधा, इंश्योरेंस, लीकर, रूम सर्विस, कैमरा चार्ज , टेलिफोन कॉल जैसे खर्च को शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें: गांव में नौकरी देने के लिए मोदी सरकार ने शुरू की नई योजना, जानिए इसके बारे में सबकुछ

अगर आप दो लोगों के लिए इस टूर का प्लान बना रहे हैं तो इसके लिए आपको कुल 34,440 रुपये खर्च करने होंगे. जबकि, 3 लोगों के लिए यह 32,730 रुपये होगा. अगर आपके साथ 5-11 साल का कोई बच्चा है तो इसके लिए आपको 29,330 रुपये खर्च करने होंगे. साथ ही अगर 2-4 साल की उम्र का कोई बच्चा है तो इसके लिए आपको 18,620 रुपये ही खर्च करने होंगे.

ये भी पढ़ें: नीति आयोग के CEO अमिताभ कांत ने कहा-अभी शुरू ही हुई है भारत की कहानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 2:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर