Home /News /business /

18 नवंबर से चलेगी रामायण एक्सप्रेस, इन स्टेशनों से होकर गुजरेगी

18 नवंबर से चलेगी रामायण एक्सप्रेस, इन स्टेशनों से होकर गुजरेगी

रेलवे फिर शुरू कर रहा रामायण एक्सप्रेस

रेलवे फिर शुरू कर रहा रामायण एक्सप्रेस

रेलवे (Railway) की तरफ से रामायण एक्सप्रेस (Ramayana Express) का सफर 18 नवंबर से शुरू होगा.

    नई दिल्ली. भारतीय रेलवे (Indian Railway) एक बार फिर से रामायण एक्सप्रेस (Ramayana Express) को शुरू करने जा रही है. पहले की ही तरह ट्रेन से यात्रियों को भगवान राम (Lord Ram) के जीवन से जुड़े पौराणिक स्थलों के दर्शन कराए जाएंगे. रेलवे की तरफ से इस ट्रेन का सफर 18 नवंबर से शुरू होगा. पहले की ही तरह इस पूरे टूर को इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (IRCTC) की तरफ से मैनेज किया जा रहा है. यह आईआरसीटीसी के भारत दर्शन (Bharat Darshan) पैकेज का हिस्सा होगी.

    रामायण एक्सप्रेस का रूट- रामायण एक्सप्रेस, 18 नवंबर 2019 को इंदौर से अयोध्या, सीतामढ़ी, जनकपुर, प्रयागराज, चित्रकूट, नासिक, हम्पी, रामेश्वर, मदुरई से होते हुए वापसी करेगी और इस सफर में 14 रात और 15 दिन का समय लगेगा. इस यात्रा के दौरान श्रद्धालु भगवान राम से जुड़े हर मनोरम तीर्थस्थल का दर्शन करेंगे. जैसे राम जन्मभूमि, हनुमान गढ़ी, भारत मंदिर, सीता माता मंदिर, तुलसी मानस मंदिर, संकट मोचन मंदिर, सीतामढ़ी, त्रिवेणी संगम, हनुमान मंदिर, भारद्वाज आश्रम, श्रृंगी ऋषि मंदिर, रामघाट, सती अनुसुइया मंदिर, पंचवटी, अंजनद्री हिल, हनुमान जन्मस्थल, ज्योतिर्लिंग शिव मंदिर आदि के दर्शन कराए जाएंगे. ये भी पढ़ें: LIC पॉलिसीधारकों के लिए बड़ी खबर! 30 नवंबर से बंद हो रहे हैं दो दर्जन से ज्यादा प्लान, जानें पूरा मामला

    रामायण एक्सप्रेस


    इस टूर पैकेज में यात्रियों को मिलेगा- इस टूर पैकेज में यात्रियों को मिलेगा शुद्ध शाकाहारी भोजन, ठहरने के लिए उचित स्थान, दर्शनीय स्थलों के लिए पर्यटक बसें, घोषणाओं और सूचनाओं के लिए टूर एस्कॉर्ट्स की व्यवस्था और बेहतर सुरक्षा व्यवस्था. 18 नवंबर को ट्रेन इंदौर से सुबह 6 बजे खुलेगी.

    रामायण एक्सप्रेस का ये होगा किराया- इंदौर से शुरू होने वाली ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को स्टैंडर्ड कैटेगरी के तहत 14,175 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से किराया देना होगा. वहीं कंफर्मट कैटेगरी के लिए 17,325 रुपये प्रति व्यक्ति किराया रखा गया है. रामायण एक्सप्रेस में ऑनलाइन सीट बुकिंग के लिए आप इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म की वेबसाइट www.irctctourism.com लॉगिन कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें:
    आपका भी है SBI में खाता तो जान लें ये बात, नहीं तो हो सकता है घाटा
    1 दिसंबर से अनिवार्य हो जाएगा Fastag, जानिए इसे कहां से खरीदें और क्या हैं फायदे
    अब ट्रेन में खाने-पीने के लिए खर्च करने होंगे ज्यादा पैसे, यहां देखिए किस सामान के कितने बढ़े दाम
    सर्दियों में सफर से पहले जान लें अपनी ट्रेन के बारे में, रेलवे ने रद्द की 40 से ज्यादा ट्रेनें

    Tags: Ayodhya, Ayodhya Mandir, Business news in hindi, Indian railway, Indian Railway Catering and Tourism Corporation, Irctc, Railway, Train, Train ticket

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर