IRCTC का यात्रियों को दिवाली तोहफा, 5 दिन सस्ते में करें तेजस एक्सप्रेस में सफर

तेजस एक्सप्रेस

IRCTC ने नई दिल्ली से लखनऊ जाने वाले यात्रियों के लिए तेजस एक्सप्रेस (Tejas Express) के किराये में 35 प्रतिशत की छूट देने का फैसला किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. रेलवे (Railway) की सब्सिडियरी कंपनी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने यात्रियों को दिवाली तोहफा दिया है. देश की पहली प्राइवेट ट्रेन (Private Train) को संचालित करने वाली IRCTC दिवाली पर यात्रियों को राहत देते हुए तेजस एक्सप्रेस (Tejas Express) के किराए में 35 फीसदी की छूट दे रही है. बता दें कि तेजस एक्सप्रेस देश की पहली प्राइवेट ट्रेन है और इसे नई दिल्ली से लखनऊ के बीच चलाया जा रहा है.

    कब तक उठा सकते हैं छूट का फायदा
    IRCTC दिवाली बोनांजा ऑफर (Diwali Bonanza offer) के तहत 27 से 31 अक्टूबर तक के सफर के किराए में छूट का फायदा मिलेगा. IRCTC की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, ट्रेन संख्या 8250, नई दिल्ली-लखनऊ तेजस ट्रेन का किराया 35 फीसदी घटाया गया है.



    कितना है तेजस ट्रेन का किराया
    नई दिल्‍ली-लखनऊ यात्रा के लिए तेजस एक्सप्रेस के एसी चेयर कार का किराया 1280 रुपए और एक्‍जीक्‍यूटिव चेयर कार का किराया 2450 रुपए है. वहीं लखनऊ-नई दिल्‍ली की यात्रा के लिए एसी चेयर कार का कि‍राया 1125 रुपए और एक्‍जीक्‍यूटिव चेयर कार का किराया 2310 रुपए है.

    ये भी पढ़ें: बेनामी संपत्ति से निपटने के लिए मोदी सरकार का बड़ा प्लान, आधार से लिंक होगी प्रॉपर्टी- रिपोर्ट

    तेजस ट्रेन के लेट होने से IRCTC को लगा लाखों का चूना
    दिल्ली-लखनऊ तेजस एक्सप्रेस (Delhi-Lucknow Tejas Express) के लेट होने से इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) को लाखों रुपये का चूना लग गया. तेजस ट्रेन के लेट होने पर IRCTC यात्रियों को 1.62 लाख रुपये का मुआवजा देगी. VIP सुविधाओं से लैस इस ट्रेन की शुरुआत के दौरान ही आईआरसीटीसी ने कहा था कि अगर ये ट्रेन एक घंटे से ज्यादा लेट हुई तो कंपनी की ओर से हर्जाना दिया जाएगा.

    ये भी पढ़ें: 

    धनतेरस पर ठंडा रहा बाजार, सोने-चांदी की बिक्री 40% तक गिरी

    इस दिवाली बेटी को दें ये गिफ्ट, 250 रुपए से खुलवाएं खाता सरकार देगी 50 लाख रुपए!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.