Home /News /business /

IRCTC का नए साल का तोहफा, 11340 रुपये में करें शिरडी और चार ज्योतिर्लिंग की यात्रा

IRCTC का नए साल का तोहफा, 11340 रुपये में करें शिरडी और चार ज्योतिर्लिंग की यात्रा

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

IRCTC ने बिहार के श्रद्धालुओं के लिए 'आस्था सर्किट स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन' (तीर्थ यात्रा) ट्रेन शुरू की है. इसमें श्रद्धालुओं को इलाहाबाद में कुंभ स्नान करने का मौका मिलेगा.

    इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) ने श्रद्धालुओं को नए साल का तोहफा दिया है. IRCTC ने बिहार के श्रद्धालुओं के लिए 'आस्था सर्किट स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन' (तीर्थ यात्रा) शुरू की है. इसमें श्रद्धालुओं को इलाहाबाद में कुंभ स्नान करने का मौका मिलेगा. इसके साथ ही आप चार ज्योतिर्लिंग, द्वारकाधीश और शिरडी साईं के दर्शन भी कर पाएंगे. ज्योतिर्लिंग में महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, नागेश्वर और सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का दर्शन शामिल है.

    5 फरवरी को शुरू होगी सर्विस- यह स्पेशल पैकेज बिहार में रहने वाले लोगों के लिए है. 5 फरवरी को IRCTC के पटना कार्यालय की ओर से आस्था सर्किट स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन का परिचालन किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें: नए साल में यात्रियों को ये 6 तोहफे देगी रेलवे, आपको होगा फायदा

    800 लोग कर सकेंगे यात्रा- इस ट्रेन में 800 लोगों के लिए स्लीपर क्लास सीट की बुकिंग होगी. 5 फरवरी 2019 को ट्रेन रक्सौल से 11.00 बजे खुलेगी. रक्सौल, सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्रा जंक्शन और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन होकर यह ट्रेन जाएगी. पैकेज में यात्रियों को शाकाहारी नाश्ता-भोजन, धर्मशाला में रात्रि विश्राम, बस से मंदिर दर्शन, सुरक्षा की व्यवस्था और टूर मैनेजर की सुविधा मिलेगी.

    ये भी पढ़ें: IRCTC का खास टूर पैकेज, इतने हजार रुपये में घूमिए नॉर्थ-ईस्ट

    11,340 रुपये प्रति यात्री चार्ज- यह यात्रा 11 रात और 12 दिन की होगी, जिसका चार्ज 11,340 रुपये प्रति यात्री है.

    यात्री IRCTC की वेबसाइट पर ऑनलाइन टिकट बुक करा सकते हैं. अधिक जानकारी आप IRCTC की वेबसाइट https://www.irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=EZBD23 पर प्राप्त कर सकते हैं.



    ये भी पढ़ें: वैष्णो देवी में शुरू हुई नई सर्विस, IRCTC 2490 रुपये में करा रहा है यात्रा

    Tags: Allahabad Kumbh Mela, Bihar News, Business news in hindi, Indian railway, Indian Railway Catering and Tourism Corporation, Irctc, Railway, Shirdi sai baba, Tourism, Train ticket

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर