लाइव टीवी

Diwali 2019: रेलवे ने दिवाली के दिन रद्द की 200 से ज्यादा ट्रेनें, यात्रा से पहले यहां देखें पूरी लिस्ट

News18Hindi
Updated: October 27, 2019, 10:37 AM IST
Diwali 2019: रेलवे ने दिवाली के दिन रद्द की 200 से ज्यादा ट्रेनें, यात्रा से पहले यहां देखें पूरी लिस्ट
आज 200 से ज्यादा ट्रेनों को रेववे ने कर दिया है कैंसिल

भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने दिवाली (Diwali 2019) के दिन 200 से ज्यादा ट्रेनों को रद्द किया है. रेलवे ने एक्सप्रेस और मेल के साथ पैसेंजर ट्रेनों को भी कैंसिल किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2019, 10:37 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप रविवार को ट्रेन (Train) से यात्रा करने वाले हैं तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है. क्योंकि भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने रविवार को 200 से ज्यादा ट्रेंनों रद्द कर दिया है. रेलवे ने एक्सप्रेस और मेल ट्रेनों के साथ कुछ पैसेंजर ट्रेनों को भी रद्द किया है. सफर से पहले आप रद्द हुई ट्रेनों की लिस्ट जरूर चेक करें, नहीं तो आपको बेवजह परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

200 से ज्यादा ट्रेनें हुई रद्द
रेलवे की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, रविवार को कुल 200 से ज्यादा ट्रेनें रद्द की गई हैं. देश के विभिन्न हिस्सों में रेलवे जोनों में मरम्मत के काम करने को लिए कई ट्रेनें को रद्द किया गया है. ट्रेनें को बेहतर तरीके से चलाने के लिए इनको रद्द किया गया है. रेलवे की वेबसाइट नेशनल ट्रेन इंक्वारी सिस्टम (NTS) पर कैंसिल की गई ट्रेनों की सूची जारी की गई है. ये भी पढ़ें: सिर्फ 10 हजार रुपये में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी मोटी कमाई



रेलवे ने जिन रेलगाड़ियों को कैंसिल किया गया है उनकी सूची रेलवे की वेबसाइट नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम पर डाल दी है. वहीं स्टेशनों पर एनाउंसमेंट के जरिए यात्रियों को कैंसिल ट्रेनों की सूचना दी जा रही है. 139 सेवा पर SMS कर के भी गाड़ियों की स्थिति जानी जा सकती है. वहीं जिन यात्रियों की रेलगाड़ी कैंसिल हो गई है वो अपना टिकट कैंसिल करा कर पूरा रिफंड प्राप्त कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: GoAir का दिवाली डे फ्लैश सेल, 1,292 रुपये में बुक करें टिकट

भारतीय रेलवे में रोजाना 2 करोड़ से ज्यादा लोग यात्रा करते हैं. भारतीय रेलवे की ओर से देश के अलग - अलग हिस्सों में समय - समय पर पटरियों की मरम्मत के लिए कई बार ट्रैफिक ब्लॉक लिए जाते हैं. इसके चलते ट्रेनों को बेहतर तरीके से चलाने के लिए रेलगाड़ियों को रद्द करना पड़ता है.
Loading...

रद्द ट्रेनों की पूरी लिस्ट देखने के लिए इस लिंक पर जाएं-
https://enquiry.indianrail.gov.in/ntes/index.html

ये भी पढ़ें:

IRCTC का यात्रियों को दिवाली तोहफा, 5 दिन सस्ते में करें तेजस एक्सप्रेस में सफर

दिवाली पर ट्रेन में ये चीजें ले जाना पड़ सकता है महंगा, पकड़े जाने पर हो सकती है 3 साल की जेल

बेनामी संपत्ति से निपटने के लिए मोदी सरकार का बड़ा प्लान, आधार से लिंक होगी प्रॉपर्टी- रिपोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2019, 9:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...