• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • IRCTC चेतावनी! ट्रेन में खाना मंगवाते समय भूलकर भी नहीं करें ये गलती वरना होगा बड़ा नुकसान

IRCTC चेतावनी! ट्रेन में खाना मंगवाते समय भूलकर भी नहीं करें ये गलती वरना होगा बड़ा नुकसान

रेलवे

रेलवे

अगर आप गर्मी की छुट्टियों को रेलवे से सफ़र करने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए पढ़नी बहुत जरूरी है.

  • Share this:
    अगर आप गर्मी की छुट्टियों में ट्रेन से सफ़र करने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए पढ़नी बहुत जरूरी है. यात्रियों को अच्छी सुविधा देने के लिए भारतीय रेलवे ने भी अपनी तैयारी पूरी कर ली है. इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने ट्रेन में सफर करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा है कि जो मोबाइल ऐप्स से खाना मंगाते हैं, वह आईआरसीटीसी का नहीं हैं. आईआरसीटीसी ने इस बारे में यात्रियों को सोशल मीडिया के जरिए बताया है. IRCTC का कहना है कि ट्रैवल खाना और रेल यात्री जैसी अनाधिकृत वेबसाइट्स से अगर यात्रियों के खाना मंगाते हैं तो उसकी गुणवत्ता, मात्रा और डिलीवरी को लेकर की गई शिकायतों पर आईआरसीटीसी की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी.

    IRCTC की चेतावनी
    आईआरसीटीसी ने इस ट्वीट के साथ एक तस्वीर भी पोस्ट की है. उसमें बताया है कि ट्रैवल खाना और रेल यात्री आईआरसीटीसी के एग्रीगेटर नहीं है. यात्रियों से इसी के साथ अपील की गई कि वे फूड ऑन ट्रैक मोबाइल ऐप या फिर www.ecatering.irctc.co.in के जरिए ही सफर में खाना मंगाएं.

    (ये भी पढ़ें-होली से पहले रेलवे ने बदल दिया Tatkal टिकट बुक करने का नियम, फटाफट जानें यहां



    आपको बता दें कि ऑनलाइन ढेरों साइट्स या ऐप मौजूद हैं, जो रेल सफर के बीच खाना मुहैया कराते हैं. कई बार उनके खाने को लेकर शिकायतें आती हैं. ऐसे में यात्री उसे रेलवे की सेवा समझ उसकी शिकायत आईआरसीटीसी से करते हैं, जबकि सच्चाई कुछ और ही होती है. 

    IRCTC ने साफ किया है कि रेल यात्री, रेल रसोई, खाना गाड़ी, खाना ऑनलाइन, फूड इन ट्रेन, फूड ऑन व्हील, ट्रैवल जायका, ट्रेन फूड, ट्रैवल फूड और ई-रेल से इंडियन रेलवे का कोई लेना-देना नहीं है. (ये भी पढ़ें-टिकट नहीं हुआ कन्फर्म तो दूसरी ट्रेन में सफर कराएगा रेलवे, जानें क्या है ये स्कीम!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज