Home /News /business /

शादीशुदा जोड़ों के लिए रेलवे का बड़ा तोहफा, ट्रेन में मनाएं करवा चौथ

शादीशुदा जोड़ों के लिए रेलवे का बड़ा तोहफा, ट्रेन में मनाएं करवा चौथ

रेलवे शुरू करेगा शादीशुदा जोड़ों के लिए 'डीलक्स' ट्रेन

रेलवे शुरू करेगा शादीशुदा जोड़ों के लिए 'डीलक्स' ट्रेन

आईआरसीटीसी (IRCTC) इस करवा चौथ (Karwa Chauth) पर 'मैजिस्ट्रिक राजस्थान डीलक्स ट्रेन' (Majestic Rajasthan Deluxe train) चला रही है. इस ट्रेन में केवल शादीशुदा जोड़ों को ही सफर करने की अनुमति होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
नई दिल्‍ली. भारतीय रेलवे (Indian Railway) इस करवा चौथ (Karwa Chauth) पर शादीशुदा जोड़ों के लिए एक शानदार ऑफर लेकर आ रहा है. इसके लिए आईआरसीटीसी (IRCTC) 'मैजिस्ट्रिक राजस्थान डीलक्स ट्रेन' (Majestic Rajasthan Deluxe train) चला रही है. यह ट्रेन 14 अक्टूबर को दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से सुबह 7 बजे निकलेगी. जबकि करवा चौथ (Karwa Chauth) के लिए तैयार की गई यह शानदार ट्रेन आगरा, जयपुर, जोधपुर और जैसलमेर होते हुए 18 अक्टूबर को वापस दिल्ली पहुंचेगी. इस ट्रेन में केवल शादीशुदा जोड़ों को ही सफर करने की अनुमति होगी. अगर ट्रेन के किराये की बात करें तो एक कपल को एसी-1 में सफर करने के लिए 1,02,960 रुपये और एसी-2 के लिए 90,090 रुपये चुकाने होंगे.

शादीशुदा जोड़ों को मिलेंगी ये सुविधाएं
इस साल करवा चौथ का त्यौहार 17 अक्टूबर को मनाया जाएगा. इस दिन शादीशुदा जोड़ों को जैसलमेर में रेत के टीलों के बीच सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने और करवा चौथ मनाने का मौका मिलेगा. इस सफर के दौरान भारतीय रेलवे लोगों को 3-4 स्टार होटल में ठहराएगा और डीलक्स बसों से स्थानीय सफर कराएगा.

सफर में ताजमहल, जैसलमेर फोर्ट, परवान की हवेली, गाड़ी सागर झील, अंबेर फोर्ट सिटी पैलेस आदि में सैर सपाटे का मौका मिलेगा.


सफर में ताजमहल, जैसलमेर फोर्ट, परवान की हवेली, गाड़ी सागर झील, महरानगढ़ का क़िला, जसवंत थाड़ा और अंबेर फ़ोर्ट सिटी पैलेस में सैर सपाटे का मौका मिलेगा. अंबेर फोर्ट में सैर सपाटे के दौरान जोड़ों को ऊंट की सवारी का भी मौका मिलेगा. यही नहीं, सफर में जोड़ों को बेहतरीन भोजन, होटल में ठहरने और स्थानीय सफर की सुविधा आईआरसीटीसी की तरफ से मुहैया कराई जाएगी.

ये भी पढ़ें: CM योगी आदित्यनाथ बोले- ढाई साल में हमने चुनौतियों को अवसर में बदला

'बापू' की 150वीं जयंती मनाने की तैयारी में जुटी बीजेपी, UP में होंगे 200 कार्यक्रम

Tags: Delhi news, Indian railway, Indian Railway Catering and Tourism Corporation, Irctc, Jaisalmer border, Piyush goyal, Taj mahal

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर