• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • IRCTC, L&T व Oberoi Realty ने दिया मोटा रिटर्न, क्या हो निवेश रणनीति? BoB, Canara Bank में क्या करें?

IRCTC, L&T व Oberoi Realty ने दिया मोटा रिटर्न, क्या हो निवेश रणनीति? BoB, Canara Bank में क्या करें?

 IRCTC, L&T व  Oberoi Realty ने दिया मोटा रिटर्न

IRCTC, L&T व Oberoi Realty ने दिया मोटा रिटर्न

IRCTC ने कल के कारोबार में 9.8 फीसदी की तेजी के साथ इंट्रा डे में 3,305 रुपए के रिकॉर्ड हाई पर जाता नजर आया था. इसके अलावा Oberoi Realty और L&T Infotech में भी जोरदार तेजी देखने को मिली थी. अब सवाल ये है कि अब तक के जोरदार प्रदर्शन के बाद अब आगे इन शेयरों की चाल कैसी रहेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    भारतीय शेयर बाजार रिकॉर्ड हाई पर ट्रेड कर रहे हैं. बाजार में तमाम आंशकाओं के बावजूद बुल दौड़ रहा है. इस बुल रन में कुछ स्टॉक्स ने निवेशकों को मालामाल किया है. मोटा रिटर्न देने वाले इन स्टॉक्स में अब आगे क्या रणनीति अपनाएं, आईए विशेषज्ञों से जानते हैं.

    मंगलवार को सेंसेक्स और निफ्टी ने 58,553.07 और 17,436.50 का रिकॉर्ड हाई बनाया. हालांकि बाद में दोनों ने अपनी बढ़त गंवा दी. IT, metal, pharma, PSU banks और realty शेयरों में कल बिकवाली देखने को मिली. वहीं, FMCG शेयरों, HDFC twins, Bharti Airtel, ITC और Reliance Industries में खरीदारी देखने को मिली.

    IRCTC रिकॉर्ड हाई पर 
    IRCTC ने कल के कारोबार में  9.8 फीसदी की तेजी के साथ इंट्रा डे में 3,305 रुपए के रिकॉर्ड हाई पर जाता नजर आया था. इसके अलावा Oberoi Realty और L&T Infotech में भी जोरदार तेजी देखने को मिली थी. अब सवाल ये है कि अब तक के जोरदार प्रदर्शन के बाद अब आगे इन शेयरों की चाल कैसी रहेगी. मनी कंट्रोल पर इस सवाल का जवाब दे रहे हैं Chartviewindia.in के मजहर मोहम्मद.

    यह भी पढ़ें- SEBI ने बदले सेटलमेंट साइकिल नियम, जानिए अब कितने दिन में मिलेगा पैसा, निवेशकों को क्या होगा फायदा ?

    IRCTC

    इस स्टॉक में इसके नैरो असेंडिंग चैनल से नया ब्रेक आउट देखने को मिला है. अभी भी इस शेयर में मजबूत अपट्रेंड कायम है. इसका सबसे नजदीकी लक्ष्य अब 3,400 रुपए नजर आ रहा. हालांकि सिर्फ 4 कारोबारी सत्रों में इस शेयर में 2,743 के लो से जोदार बढ़त देखने को मिली है. इसको देखते हुए इस शेयर में अब मुनाफा वसूली से इंकार नहीं किया जा सकता. अब इस शेयर में किसी करेक्शन पर 3,050 रुपए के आसपास ही नई खरीद की सलाह होगी. इस खऱीद के लिए क्लोजिंग बेसिस पर 2,950 रुपए का स्टॉपलॉस जरूर लगाएं.

    Oberoi Realty

    इस स्टॉक में 6 सितंबर को ब्रेक आउट देखने को मिला. नियर टर्म में इस स्टॉक के लिए 785 रुपए के ऊपर टिके रहना काफी अहम होगा. अगर स्टॉक इस लेवेल के ऊपर बना रहता है तो फिर इसमें अपट्रेंड कायम रहेगाष वहीं, अगर ये शेयर इस लेवल से नीचे फिसलता है तो फिर इसमें कमजोरी आ सकती है. अगर अगले 1-2 सेशन में ये शेयर 825 का स्तर पार कर लेता है तो फिर इसमें 916 रुपए के चैनल ब्रेकआउट टारगेट के लिए खरीद की जानी चाहिए. वहीं, किसी गिरावट में 760 रुपए का स्तर इस शेयर में नई खऱीद का मौका देगा. इस खरीद के लिए क्लोजिंग बेसिस पर 750 रुपए का स्टॉपलॉस जरूर लगाएं.

    यह भी पढ़ें- व्यापारियों के शीर्ष संगठन कैट ने अमेजन के साथ समझौता करने पर गुजरात सरकार की आलोचना की

    L&T Infotech

    ट्रेडर्स को सलाह है कि इस शेयर में 5,370 रुपए के नीचे के स्टॉपलॉस के साथ बने रहें और जबतक ये शेयर 5,550 रुपए के ऊपर टिका रहे इस शेयर से न निकले. इसमें 5,800 रुपए का टारगेट मुमकिन है.

    संजीव भसीन के शेयर 

    Buy Canara Bank @ 159, Stop 155, Target 168

    संजीव भसीन ने निवेशकों के लिए पहली पिक्स के रूप में Canara Bank में खरीदारी की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि इस स्टॉक को 159 के स्तर पर खरीदना चाहिए. इसमें 168 का लक्ष्य देखने को मिलेगा. इसके साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से इसमें 155 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

    Buy Bank of Baroda @79.5, Stop 77, Target 85

    दूसरी पिक्स के रूप में संजीव भसीन ने निवेशकों को Bank of Baroda में खरीदारी की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि इस स्टॉक को 79.5 के स्तर पर खरीदना चाहिए. इसमें 85 का लक्ष्य देखने को मिलेगा. इसके साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से इसमें 77 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज