• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • IRCTC Goa Tour Package - आईआरसीटीसी ने हजार रुपये रोज में गोवा के लिए शानदार टूर पैकेज, जानें पूरा प्‍लान

IRCTC Goa Tour Package - आईआरसीटीसी ने हजार रुपये रोज में गोवा के लिए शानदार टूर पैकेज, जानें पूरा प्‍लान

नार्थ ईस्‍ट सेशुरू होगा सफर.

नार्थ ईस्‍ट सेशुरू होगा सफर.

IRCTC Goa Tour Package: आईआरसीटीसी ने नार्थ ईस्‍ट के पर्यटकों के लिए शानदान टूर पैकेज लांच किया है. यह टूर अगरतला से शुरू होकर गोवा जाएगा. इसकी खासियत यह है कि इसमें स्‍लीपर और एसी दोनेां क्‍लास के यात्री सफर कर सकते हैं.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्‍म कॉरपोरेशन (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) ने गोवा (Goa) के लिए शानदार टूर पैकेज (Tour Packages) लांच किया है. करीब हजार रुपए रोज में पर्यटक (Tourist) गोवा का आनंद उठा सकते हैं. आईआरसीटीसी (IRCTC) पहली बार नार्थ ईस्‍ट के त्रिपुरा से टूर शुरू करने जा रहा है, यानी नार्थ ईस्‍ट के लोग इस पैकेज से एंज्‍वाय कर सकते हैं. यह सफर अगरतला से शुरू होगा.

भारतीय रेलवे (indian railways) की पीएसयू आईआरसीटीसी (IRCTC) ने नार्थ-ईस्‍ट के लोगों के खास टूर पैकेज लांच किया है. यह टूर 11 रात और 12 दिन का होगा. दो श्रेणी का पैकेज होगा. पहला स्‍लीपर और दूसरा एसी क्‍लास. स्‍लीपर क्‍लास का 11340 रुपए कुल किराया होगा. इस तरह 12 दिन के टूर के हिसाब से करीब हजार रुपए रोज औसतन किराया होगा. इसमें ट्रेन के किराए के अलावा,  ब्रेकफास्‍ट, लांच, डिनर और लोकल ट्रांसपोर्ट, रुकने के लिए  होटल आदि सभी कुछ शामिल है.

वहीं, एसी क्‍लास का किराया 18900 रुपए होगा. इसमें भी ब्रेकफास्‍ट, लंच, डिनर के अलावा रुकना और लोकल ट्रांसपोर्ट, गाइड आदि शामिल है. यानी स्‍लीपर का हजार रुपए रोज और एसी का 1500 रुपए प्रतिदिन का किराया होगा. इसमें से चार दिन गोवा में रुकना होगा. इस दौरान नार्थ और साउथ गोवा के आलावा ऐतिहासिक चर्च और बीच में घूमना होगा.

ये भी पढ़ें: महिला रेलयात्रियों के लिए खुशखबरी, IRCTC रक्षाबंधन पर देगा कैश बैक ऑफर,

यहां से कर सकते है बोर्डिंग

आईआरसीटीसी (IRCTC) टूरिस्‍ट की सुविधा के लिए कई स्‍थानों से बोर्डिंग की व्‍यवस्‍था की है. ट्रेन त्रिपुरा के अगरतला से सफर शुरू करेगी. पर्यटक यहां से सवार हो सकते हैं, इसके अलावा बदरपुर जं., गुवाहाटी,न्‍यू  बोंगाईगांव,न्‍यू अलीपुरद्वार,न्‍यूज कूच बिहार, न्‍यूज जलपाई गुड़ी, मालदा टाउन आदि शहरों से भी पर्यटक बोर्डिंग कर सकते हैं.

पांच साल से छोटे बच्‍चे का टिकट फ्री

इस टूर पैकज में उन पर्यटकों को फायदा है, जिनके बच्‍चे पांच से छोटी उम्र के हैं. पांच साल तक के बच्‍चे का किसी भी तरह का किराया नहीं लगेगा. लेकिन पांच साल से अधिक उम्र के बच्‍चे का पूरा किराया लगेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज