IRCTC का बंपर ऑफर! हवाई यात्रा पर फ्री दे रहा 50 लाख रुपये का बीमा, ऐसे उठाएं लाभ

आईआरसीटीसी (IRCTC)

आईआरसीटीसी (IRCTC)

अगर आप आईआरसीटीसी (IRCTC) के प्लेटफार्म से हवाई टिकट बुक करते है तो कंपनी आपको 50 लाख रुपये का यात्रा बीमा मुफ्त में मिलेगा. इसके अलावा कंपनी अपने ग्राहकों को कई विश्व स्तरीय फायदा भी दे रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना काल में हवाई यात्रा सबसे सुरक्षित ट्रांसपोटेशन साधन के रूप में पसंद किया जा रहा है. अपना कारोबार बढ़ाने के लिए एयरलाइन कंपनियां यात्रियों को तरह तरह के लुभावने ऑफर पेश कर रही हैं. इसी कड़ी में आईआरसीटीसी (IRCTC) ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए एक खास ऑफर की पेशकश की है. अगर आप आईआरसीटीसी के प्लेटफार्म से हवाई टिकट बुक करते है तो कंपनी आपको 50 लाख रुपये का यात्रा बीमा मुफ्त में मिलेगा. इसके अलावा कंपनी अपने ग्राहकों को कई विश्व स्तरीय फायदा भी दे रही है.

यात्रा बीमा के साथ ग्राहकों को मिलेंगे ये फायदे

आईआरसीटीसी वेबसाइट या ऐप से टिकट बुक करने पर कंवेनियंस फी मात्र 50 रुपये लिया जाएगा. ग्राहकों को 50 से अधिक पेमेंट मोड से यात्रा किराया भुगतान की सुविधाएं मिल रही है. इसके अलावा कंपनी द्वारा टिकट बुकिंग के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क (Hidden Charges) नहीं वसूलने का दावा किया गया है.

ये भी पढ़ें: Gold Price: सोने की जबरदस्त तेजी में क्या ज्वेलरी बेचना है फायदे का सौदा? आइए जानें
Youtube Video


सस्ते में होगा बड़ा फायदा

फ्री बीमा योजना सभी हवाई यात्रियों के लिए होगी. यानी इससे घरेलू व अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट्स के साथ हर श्रेणी का टिकट लेने वाले यात्री लाभान्वित होंगे. बता दें कि मौजूदा समय में निजी ट्रैवल साइट्स से इस प्रकार का बीमा कराने पर यात्रियों को कुछ तय रकम चुकानी पड़ती है. ट्रैवल साइटें प्रति टिकट के हिसाब से 200 रुपए प्रोसेसिंग शुल्क के रूप में लेती है. वहीं, आईआरसीटीसी में इस चीज के लिए सिर्फ 50 रुपये लिए जा रहे हैं.



इन लोगों को मिलेगा स्पेशल यात्रा किराया ऑफर

रक्षा क्षेत्र में काम करने वाले डिफेंस पर्सनल के लिए स्पेशल यात्रा किराया का भी ऑफर कंपनी द्वारा दिया गया है. साथ ही कंपनी अपने ग्राहकों को एक साथ विभिन्न शहरों के लिए टिकट बुकिंग, क्रेडिट शेल, सुपर सेवर, री शेड्यूलिंग और आसान रिफंड जैसी सुविधाएं भी दे रही है. कंपनी ने यह भी दावा किया है कि उसके प्लेटफार्म से आसानी एलटीसी टिकट की बुकिंग भी की जा सकती है.

ये भी पढ़ें: PM Kisan Scheme: किसानों के खाते में अब तक इसलिए नहीं आए पैसे, जानें अब कितनी तारीख को होंगे ट्रांसफर

2 मई को 1 लाख से अधिक यात्रियों ने की घरेलू हवाई सफ़र

हालांकि देश में कोरोना का प्रकोप जारी है. कई राज्यों में आंशिक तो कुछ राज्यों में फुल लॉक डाउन की घोषणा की गई है. कारोबार,ऑफिस या तो बंद हो गए है ठप्प पड़ गए है. कई स्थानों पर आर्थिक गतिविधियां भी धीमी हो गयी है. नतीजतन एक स्थान से दूसरे स्थान तक लोगों की आवाजाही भी कम हो गयी हैं. 2 मई को ही घरेलू उड़ान के माध्यम से 1,08,945 यात्रियों ने हवाई सफर किया. इन यात्रियों ने अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचने के लिए 1417 फ्लाइट की सेवा ली. 2 मई को एयरपोर्ट में कुल फुटफॉल 2,18,756 रहा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज