लाइव टीवी

रेलवे ने आज रद्द की 200 से ज्यादा ट्रेनें, यात्रा से पहले यहां देखें पूरी लिस्ट

News18Hindi
Updated: October 13, 2019, 10:55 AM IST
रेलवे ने आज रद्द की 200 से ज्यादा ट्रेनें, यात्रा से पहले यहां देखें पूरी लिस्ट
यहां देखें ट्रेनों की पूरी लिस्ट

भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने रविवार को 200 से ज्यादा ट्रेंनों रद्द कर दिया है. रेलवे ने एक्सप्रेस और कुछ मेल ट्रेनों को रद्द किया है. सफर से पहले आप रद्द हुई ट्रेनों की लिस्ट जरूर चेक करें, नहीं तो आपको बेवजह परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2019, 10:55 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप रविवार को ट्रेन (Train) से यात्रा करने वाले हैं तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है. क्योंकि भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने रविवार को 200 से ज्यादा ट्रेंनों रद्द कर दिया है. रेलवे ने एक्सप्रेस और कुछ मेल ट्रेनों को रद्द किया है. सफर से पहले आप रद्द हुई ट्रेनों की लिस्ट जरूर चेक करें, नहीं तो आपको बेवजह परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

200 से ज्यादा ट्रेनें हुई रद्द
रेलवे की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, रविवार को कुल 200 से ज्यादा ट्रेनें रद्द की गई हैं. देश के विभिन्न हिस्सों में रेलवे जोनों में मरम्मत के काम करने को लिए कई ट्रेनें को रद्द किया गया है. ट्रेनें को बेहतर तरीके से चलाने के लिए इनको रद्द किया गया है. रेलवे की वेबसाइट नेशनल ट्रेन इंक्वारी सिस्टम (NTS) पर कैंसिल की गई ट्रेनों की सूची जारी की गई है. ये भी पढ़ें: दिवाली-छठ पर घर जाने के लिए आसानी से मिलेगी कन्‍फर्म सीट! अपनाएं ये 7 टिप्‍स



रेलवे ने जिन रेलगाड़ियों को कैंसिल किया गया है उनकी सूची रेलवे की वेबसाइट नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम पर डाल दी है. वहीं स्टेशनों पर एनाउंसमेंट के जरिए यात्रियों को कैंसिल ट्रेनों की सूचना दी जा रही है. 139 सेवा पर एसएमएस कर के भी गाड़ियों की स्थिति जानी जा सकती है. वहीं जिन यात्रियों की रेलगाड़ी कैंसिल हो गई है वो अपना टिकट कैंसिल करा कर पूरा रिफंड प्राप्त कर सकते हैं.

भारतीय रेलवे में रोजाना 2 करोड़ से ज्यादा लोग यात्रा करते हैं. भारतीय रेलवे की ओर से देश के अलग - अलग हिस्सों में समय - समय पर पटरियों की मरम्मत के लिए कई बार ट्रैफिक ब्लॉक लिए जाते हैं. इसके चलते ट्रेनों को बेहतर तरीके से चलाने के लिए रेलगाड़ियों को रद्द करना पड़ता है. यहां देखें रद्द ट्रेनों की पूरी लिस्ट.

ये भी पढ़ें: हर माह 5 हजार रुपये निवेश कर पाएं 45 लाख, साथ में मिलेगी 22 हजार की पेंशन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 10:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...