• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • IRCTC ने महिला ट्रेन यात्रियों को दिया रक्षाबंधन का तोहफा! आज से स्‍पेशल कैशबैक ऑफर शुरू, चेक करें डिटेल्‍स

IRCTC ने महिला ट्रेन यात्रियों को दिया रक्षाबंधन का तोहफा! आज से स्‍पेशल कैशबैक ऑफर शुरू, चेक करें डिटेल्‍स

IRCTC ने रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए रेल किराये में छूट के लिए विशेष कैशबैक ऑफर शुरू कर दिया है.

IRCTC ने रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए रेल किराये में छूट के लिए विशेष कैशबैक ऑफर शुरू कर दिया है.

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्‍़म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने रक्षाबंधन के मौके पर महिला यात्रियों के लिए कैशबैक ऑफर आज से शुरू कर दिया है. इसके तहत तेजस ट्रेन से सफर करने पर महिलाओं को किराये में विशेष छूट दी जाएगी.

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. भारतीय रेलवे (Indian Railways) की सहयोगी कंपनी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्‍़म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने रक्षाबंधन के मौके पर महिला यात्रियों के लिए विशेष कैश बैक ऑफर (Cashback Offer) की पेशकश की है. इसके तहत महिला यात्रियों को किराये में छूट मिलेगी, जो उन्‍हें कैशबैक के तौर पर हासिल होगी. यह कैशबैक ऑफर लखनऊ-दिल्‍ली और अहमदाबाद-मुंबई के बीच चलने वाली तेजस एक्‍सप्रेस (Tejas Express) ट्रेनों की महिला यात्रियों को दिया जाएगा. आईआरसीटीसी आने वाले त्योहारों में प्रीमियम ट्रेनों के यात्रियों के लिए अधिक आकर्षक यात्रा ऑफर लांच करने की योजना भी बना रही है.

    कब तक लागू रहेगा आईआरसीटीसी का कैशबैक ऑफर
    आईआरसीटीसी (IRCTC) के मुताबिक, आज यानी 15 अगस्‍त से लेकर 24 अगस्त 2021 के बीच दो प्रीमियम ट्रेनों ‘तेजस’ में यात्रा करने वाली सभी महिला यात्रियों (Women Passengers) को रक्षाबंधन के मौके पर ट्रेन के किराये में 5 फीसदी का विशेष कैशबैक ऑफर शुरू कर दिया गया है. कैशबैक ऑफर केवल दी गई अवधि के दौरान की गई यात्राओं के लिए ही लागू होगा. इस अवधि के बीच महिलाएं कितनी भी बार यात्रा सकती हैं. हर बार कैशबैक ऑफर के तहत किराये में मिलने वाली छूट की राशि उनके उसी खाते में जमा की जाएगी, जिससे टिकट बुक किए गए हैं. कैशबैक ऑफर उन महिला यात्रियों के लिए भी लागू होगा, जिन्होंने ऑफर लॉन्च से पहले ही इस यात्रा अवधि के लिए टिकट बुक करा लिया है.

    ये भी पढ़ें- Independence Day 2021: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- केंद्र की नई योजना से ग्रामीणों को आसानी से मिलेगा बैंक लोन, जानें कैसे

    कोरोना प्रोटोकॉल का यात्रा के दौरान करना होगा पालन
    तेजस एक्‍सप्रेस लखनऊ-दिल्ली-लखनऊ (ट्रेन नंबर 82501/02) और अहमदाबाद-मुंबई-अहमदाबाद और (ट्रेन नंबर 82901/02) रूट पर चल रही है. सभी यात्रियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए रेलवे ने 7 अगस्त से अपनी दो प्रीमियम यात्री ट्रेनों का फिर से संचालन शुरू कर दिया है. आईआरसीटीसी इस समय सप्ताह में चार दिन के यानी शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को दोनों तेजस ट्रेनों का संचालन कर रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज