IRCTC Rupay SBI Card: सस्ते में बुक करें ट्रेन टिकट, जानिए कार्ड के फीचर्स

आईआरसीटीसी रूपे एसबीआई कार्ड (फोटो क्रेडिट- sbicard.com)

आईआरसीटीसी रूपे एसबीआई कार्ड (फोटो क्रेडिट- sbicard.com)

आईआरसीटीसी रूपे एसबीआई कार्ड (IRCTC Rupay SBI Card) एनएफसी टेक्नोलॉजी से लैस है जिससे ग्राहकों को 'टैप एंड पे' की सुविधा भी मिलती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 6:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप ट्रेन में ज्यादा सफर करते हैं तो ये खबर आपके काम की है. दरअसल, आईआरसीटीसी रूपे एसबीआई कार्ड (IRCTC Rupay SBI Card) के जरिए रेलवे टिकट बुकिंग्स पर आपको 10 फीसदी तक वैल्यूबैक (Value Back) मिलता है. इस कार्ड में वैल्यूबैक के साथ ही रिवार्ड प्वाइंट्स भी मिलता है. इस क्रेडिट कार्ड के लिए एसबीआई कार्ड (SBI Card) ने आईआरसीटीसी (IRCTC) के साथ पार्टनरशिप की है. इस कार्ड को उन सभी मर्चेंट आउटलेट में इस्तेमाल किया जा सकता है, जो रूपे कार्ड (Rupay Card) स्वीकार करते हैं. इस कार्ड को साल 2020 में लॉन्च किया गया था.

कार्ड के खास फीचर्स

>> इस कार्ड के जरिए आईआरसीटीसी की ऐप या वेबसाइट (irctc.co.in) पर एसी-1, एसी-2, एसी-3 और एसी-चेयर कार के लिए टिकट बुकिंग पर रिवार्ड प्वाइंट्स के रूप में 10 फीसदी तक वैल्यूबैक मिलता है. इसके अलावा आईआरसीटीसी की ऐप या वेबसाइट पर हर 125 रुपये खर्च पर 1 रिवार्ड प्वाइंट मिलता है.

>> इस कार्ड के जरिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctc.co.in के जरिए टिकट बुक करने पर 1 फीसदी का ट्रांजैक्शन चार्ज नहीं देना होगा.
>> इस कार्ड के जरिए नॉन फ्यूल ट्रांजैक्शन पर हर 125 रुपये खर्च पर 1 रिवार्ड प्वाइंट मिलता है.

>> वेलकम ऑफर के रूप में 350 बोनस पॉइंट मिलेंगे. इसके लिए कार्ड जारी होने के 45 दिन के अंदर कम से कम 500 रुपये का सिंगल ट्रांजैक्शन करना होगा.

>> पेट्रोल पंपों पर 500 रुपये से 3 हजार रुपये की फ्यूल खरीद का पेमेंट इस कार्ड से करने पर 1 फीसदी का फ्यूल सरचार्ज नहीं देना होगा.



>> इस कार्ड के जरिए आप साल में 4 बार रेलवे लाउंज एक्सेस फ्री में कर सकते हैं. हालांकि आप एक तिमाही में अधिकतम एक बार रेलवे लाउंज एक्सेस फ्री में कर सकते हैं.

>> यह कार्ड एनएफसी (NFC) टेक्नोलॉजी से लैस है जिससे ग्राहकों को 'टैप एंड पे' की सुविधा भी मिलती है.

ये भी पढ़ें- SBI Elite Credit Card: साल में 6000 रुपये की मूवी फ्री में देखने का मौका, जानिए कार्ड के फीचर्स

आईआरसीटीसी एसबीआई कार्ड प्रीमियर के चार्जेज

>> इस कार्ड की रिन्यूअल फी 300 रुपये है.

>> इस कार्ड की एनुअल फी (वन टाइम) 500 रुपये है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज