Home /News /business /

irctc share price irctc shares surge on data monetisation buzz company issues clarification nodvkj

IRCTC Share Price: डेटा मोनेटाइजेशन की चर्चा से आईआरसीटीसी के शेयरों में उछाल, कंपनी ने दी सफाई

दो दिनों में आईआरसीटीसी के शेयरों में आया जोरदार उछाल

दो दिनों में आईआरसीटीसी के शेयरों में आया जोरदार उछाल

IRCTC Share Price Latest News Update in Hindi: आईआरसीटीसी ने डेटा मोनेटाइजेशन की खबरों को लेकर के स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि एक कमर्शियल एंटिटी के रूप में कंपनी नए क्षेत्रों के लिए बिजनेस के अवसरों की खोज करती है.

हाइलाइट्स

गुरुवार को 671.65 रुपये के स्तर से बढ़कर 714.15 रुपये के स्तर पर पहुंच गया
शुक्रवार को स्टॉक ने इंट्राडे हाई 752.75 रुपये के स्तर को छू लिया.

नई दिल्ली. इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) के शेयरों में तेजी नजर आ रही है. आईआरसीटीसी के शेयर की कीमत पिछले दो दिनों से ऊपर की ओर है. पिछले दो सत्रों में लगभग 12 फीसदी की तेजी आई है. आईआरसीटीसी की ओर से डेटा एसेट को बेचने के लिए एक टेंडर जारी करने की खबरों के बाद शेयर में उछाल देखने को मिला.

आईआरसीटीसी के शेयर की कीमत में 2 दिन में 12% की तेजी
भारतीय रेलवे का पीएसयू स्टॉक गुरुवार को 671.65 रुपये के स्तर से बढ़कर 714.15 रुपये के स्तर पर पहुंच गया. यह तेजी शुक्रवार को बढ़ गई और स्टॉक ने इंट्राडे हाई 752.75 रुपये के स्तर को छू लिया. इस तरह पिछले दो सत्रों में आईआरसीटीसी के शेयर की कीमत 12 फीसदी की उछाल के साथ 671.65 रुपये से बढ़कर 752.75 रुपये हो गई है.

ये भी पढ़ें- Data Monetisation: डेटा से होगी आईआरसीटीसी की कमाई! कंपनी ने जारी किया टेंडर

शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक, आईआरसीटीसी के शेयर की कीमत 750 रुपये के स्तर पर 200 डीएमए ब्रेकआउट देने वाली है. उन्होंने कहा कि एक बार जब यह इस स्तर से ऊपर बंद हो जाता है तो शेयर में और तेजी की संभावना हो सकती है. हालांकि आईआरसीटीसी ने पहली तिमाही में अच्छा प्रदर्शन किया है. इसके अलावा कंपनी अपने पैसेंजर डेटा बेस को बेचने के बारे में चर्चा कर रहा है, जिससे उन्हें एक अतिरिक्त कमाई मदद मिल सकती है.

आईआरसीटीसी ने डेटा मोनेटाइजेशन की खबरों को लेकर के स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि एक कमर्शियल एंटिटी के रूप में कंपनी नए क्षेत्रों के लिए बिजनेस के अवसरों की खोज करती है. अन्य बिजनेस टेंडर की तरह यह टेंडर भी है केवल एक कंसल्टेंट नियुक्त करने के लिए मंगाई गई.  कंसल्टेंट मोनेटाइजेशन गतिविधियों पर आईआरसीटीसी और भारतीय रेलवे का मार्गदर्शन करेगा. इसके अलावा एक सरकारी कंपनी होने के नाते टेंडर जारी करना एक नियमित प्रैक्टिस है.

Tags: Irctc, Share market

अगली ख़बर