• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • बेहद कम पैसों में करें समंदर की सैर, जानिए IRCTC के इस खास पैकेज के बारे में सबकुछ

बेहद कम पैसों में करें समंदर की सैर, जानिए IRCTC के इस खास पैकेज के बारे में सबकुछ

इस बार बेहद अनोखे तरीके से अपनी टूर को यादगार बना सकते हैं.

इस बार बेहद अनोखे तरीके से अपनी टूर को यादगार बना सकते हैं.

इस बार बेहद अनोखे तरीके से अपनी टूर को यादगार बना सकते हैं. इसके लिए IRCTC क्रूज का टूर लेकर आया है. जहां आप कम पैसों में समंदर की सैर कर सकेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. क्या आप घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इस बार बेहद अनोखे तरीके से अपनी टूर को यादगार बना सकते हैं. इसके लिए आपको IRCTC का टूर पैकेज लेना होगा. जहां आप रोमांचक यात्रा कर सकेंगे.. हम बात कर रहे हैं लग्जरी क्रूज से समंदर की सैर की… जी हां. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) भारत की पहली स्वदेशी क्रूज लाइनर (Cordelia Cruises) शुरुआत करने जा रही है. IRCTC ने अपने एक बयान में कहा है कि उसने इस क्रूज लाइनर सेवा के लिए कॉर्डेलिया क्रूज के साथ एक करार किया है.

    बता दें कॉर्डेलिया क्रूज का संचालन M/s Waterways Leisure Tourism Pvt. Ltd करती है. इस करार के तहत कॉर्डेलिया क्रूज भारत में इस पहले स्वदेशी लग्जरी क्रूज लाइन की प्रमोशन और मार्केटिंग करेगी.

    जानिए पैकेज के बारे में..
    आज से शुरु होने वाले क्रूज यात्रा की बात करें तो इसकी अवधि 5 रातें और 6 दिनों की है. इसकी रवाना होने की तिथि 20 सितंबर है और पैकेज की शुरुआती कीमत 23, 467 रुपये है. मुंबई से इस क्रूज को पकड़कर आप दक्षिण भारत के दो पर्यटन स्थल की यात्रा कर सकते हैं.

     इसमें से पहला है केरला डिलाइट जिसकी अवधि 2 रात और 3 दिनों की है. इसकी रवानगी की तिथी 20 सितंबर है.यह पैकेज 19,898 रुपये से शुरु होता है.

     दूसरे रूट्स की बात करें तो Sundowner टू Goa रुट्स की अवधि 2 रात और 3 दिनों की है. इसकी रवानगी की तिथी 25 सितंबर है. इस पैकेज की शुरुआत 23, 467 रुपये से शुरु होती है.

     वहीं, लक्ष्यद्वीप जाने वाली क्रूज की अवधि 5 रात और 6 दिनों की है. यात्रा तारीख 27 सितंबर है. इस पैकेज की शुरुआत 49,745 रुपये से शुरु होती है.

    ये भी पढ़ें- 2 लाख रुपये में शुरू करें यह कारोबार, सालभर में बन जाएंगे करोड़ों के मालिक, सरकार भी करेगी मदद

    18 अक्टूबर से केरला के लिए स्पेशल पैकेज
    IRCTC 18 अक्टूबर से केरला के लिए एक स्पेशल पैकेज शुरू कर रहा है. IRCTC के इस पैकेज का नाम- केरला डिलाइट क्रूज टूर (Kerala delights cruise tour)है. यह टूर पैकेज 5 रात और 6 दिन के लिए है. यानी कि आपको 6 दिन समंदर के बीचों बीच ठहरने का मौका मिलेगा. इस टूर के तहत आप कोचीन फोर्ट, केरल बीच, मुन्नार आदि जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा. इसके अलावा Cordelia Cruise पर मनोरंजन के तमाम साधन का भी लुत्फ उठा पाएंगे.
    IRCTC द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, अगर आप परिवार के साथ यात्रा कर रहे हैं तो रेट काफी किफायती है. इस पैकेज के तहत,अगर आप दो लोग साथ जाते हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 5,3010 रुपए खर्च करने पड़ेंगे. वहीं, तीन लोगों के लिए 50700 रुपए प्रति व्यक्ति खर्च करने होंगे.

    जानिए कैसे करें बुक?
    – सबसे पहले आप www.irctctourism.com पर विजिट करें.
    – इसके बाद होम पेज पर ‘क्रूज’ पर क्लिक करें.
    -स्थान, प्रस्थान तिथि और प्रस्थान अवधि चुनें.
    – यहां आपको यात्रा कार्यक्रम और किराए के साथ क्रूज विवरण दिखाई देगा.
    -शेड्यूल देखने के लिए Itinerary Details पर क्लिक करें.

    ये भी पढ़ें-  Fixed Deposit: बैंक या पोस्ट ऑफिस? जानें कहां मिल रहा FD पर ज्यादा ब्याज?

    कोरोना प्रोटोकॉल का रखा गया ध्यान
    आपको बताते चले कि कोविड-19 के प्रोटोकॉल के मुताबिक क्रूज लाइन के सभी क्रू सदस्यों को पूरी तरीके से वैक्सीनेटेड किया गया है. क्रूज मेंबरों का दैनिक तौर पर हेल्थ चेकअप होता है और क्रूज पर उपलब्ध दूसरी सुविधाओं में उपयोग में आनेवाली वस्तुओं को हर घंटे सेनिटाइज किया जाता है. क्रूज पर एयर फिल्टेशन की भी व्यवस्था है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज