• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • IRCTC ने चारधाम यात्रा के लिए शुरू की स्पेशनल ट्रेन, 16 दिन और 15 रात का है पैकेज, जानिए पूरी डिटेल

IRCTC ने चारधाम यात्रा के लिए शुरू की स्पेशनल ट्रेन, 16 दिन और 15 रात का है पैकेज, जानिए पूरी डिटेल

IRCTC ने चारधाम के लिए शनिवार से स्पेशल ट्रेन शुरू कर दी.

IRCTC ने चारधाम के लिए शनिवार से स्पेशल ट्रेन शुरू कर दी.

CHARDHAM YATRA PACKAGE 2021 : यात्रा 18 सितंबर 2021 को दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से शुरू हो गई है. पूरी यात्रा 16 दिन और 15 रात की होगी और इसमें बद्रीनाथ, नरसिंह मंदिर (जोशीमठ), ऋषिकेश, माना गांव (चीन सीमा के पास), जगन्नाथपुरी, पुरी के गोल्डन बीच, कोणार्क मंदिर की यात्रा भी शामिल है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. अगर आप चारधाम की यात्रा (IRCTC CHARDHAM YATRA) पर जाना चाहते हैं. तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (Indian Railway Catering and Tourism Corporation -IRCTC) ने शनिवार से स्पेशल ट्रेन शुरू कर दी है. ये ट्रेनें चार धाम बद्रीनाथ, जगन्नाथ पुरी, रामेश्वरम और द्वारकाधीश के लिए स्पेशल ट्रेन शुरू कर दी है. IRCTC ने अब देखो अपना देश चार धाम यात्रा शुरू की है. श्री रामायण यात्रा ट्रेन की सफलता के बाद यह निर्णय लिया गया है.

    16 दिन और 15 रात की यात्रा – चार धाम (CHARDHAM YATRA PACKAGE 2021) की यात्रा 18 सितंबर 2021 को दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से शुरू हो गई है. पूरी यात्रा 16 दिन और 15 रात की होगी और इसमें बद्रीनाथ, नरसिंह मंदिर (जोशीमठ), ऋषिकेश, माना गांव (चीन सीमा के पास), जगन्नाथपुरी, पुरी के गोल्डन बीच, कोणार्क मंदिर की यात्रा भी शामिल है. इसके अलावा धनुषकोडी, रामेश्वरम, नागेश्वर ज्योतिर्लिंग, चंद्रभागा समुद्र तट, बेट द्वारका, द्वारकाधीश और शिवराजपुर समुद्र तट की भी यात्रा कराई जाएगी. इस यात्रा के दौरान यात्री करीब 8500 किमी का सफर तय करेंगे.

    यह भी पढ़ें: छोटी कारों में भी हो सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, अमीरों को ही नहीं है केवल इसका अधिकार: गडकरी

    स्टेट ऑफ आर्ट डीलक्स AC टूरिस्ट ट्रेन (State of Art Deluxe AC Tourist Train) में दो बेहतर डाइनिंग रेस्टोरेंट, एक मॉडर्न किचन, कोचों में शॉवर क्यूबिकल्स, सेंसर-आधारित वॉशरूम फंक्शन, फुट मसाजर समेत कई सुविधाएं मौजूद हैं. पूरी तरह से एसी ट्रेन दो कोच होंगे 1st एसी और 2nd एसी। ट्रेन में हर कोच के लिए CCTV कैमरों और सुरक्षा गार्ड की सुविधा है.

    यह भी पढ़ें: Aprilia SR 160 स्कूटर में कंपनी ने जोड़ा नया फीचर, फेस्टिव सीजन में होगा लॉन्च, जानिए सबकुछ

    चारधाम की यात्रा का किराया – IRCTC ने डोमेस्टिक टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए भारत सरकार की पहल देखो अपना देश (Dekho Apna Desh) के तहत यह स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन शुरू की है. इसमें सफर के लिए प्रति व्यक्ति 78,585 रुपये किराया है. जिसमें AC ट्रेन में सफर करने के साथ ही डीलक्स होटलों में आवास, पहाड़ी क्षेत्रों को छोड़कर बाकी सभी जगह पर सारा खाना, यात्रा बीमा और IRCTC सर्विस मैनेजर की सुविधा दी जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज