Home /News /business /

शॉर्ट टर्म में अच्छा मुनाफा दे सकते हैं ये Stock, जानिये टारगेट प्राइस और अन्‍य डिटेल्स

शॉर्ट टर्म में अच्छा मुनाफा दे सकते हैं ये Stock, जानिये टारगेट प्राइस और अन्‍य डिटेल्स

बहुत से ऐसे स्‍टॉक्‍स (Stocks) हैं जो बहुत अच्‍छा रिटर्न दे रहे हैं. इनके भविष्‍य में भी अच्‍छा मुनाफा देने की बात विशेषज्ञ कह रहे हैं.

बहुत से ऐसे स्‍टॉक्‍स (Stocks) हैं जो बहुत अच्‍छा रिटर्न दे रहे हैं. इनके भविष्‍य में भी अच्‍छा मुनाफा देने की बात विशेषज्ञ कह रहे हैं.

स्‍टॉक मार्केट (stock market) में तेजी बरकरार है. ओमीक्रॉन का भूत मार्केट को अभी तक डरा नहीं पाया है. निवेशकों को अच्छा रिटर्न मिल रहा है. विशेषज्ञों ने कुछ स्‍टॉक्‍स ऐसे सुझाये हैं, जो अभी काफी अच्‍छा कर रहे हैं और शॉर्ट टर्म में ये बढ़िया मुनाफा देने की क्षमता रखते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. कोविड-19 के बढ़ते केसों के बीच भी शेयर मार्केट में तेजी बरकरार है. वर्ष 2021 में भी शेयर मार्केट (Share Market) ने दौड़ लगाई थी. अब 2022 में भी यह तेजी लिये हुये है. अभी तक के ट्रेंड को देखें तो शेयर मार्केट कोविड-19 (Covid-19) के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन से दबाव में नजर नहीं आई है.

    बहुत से ऐसे स्‍टॉक्‍स (Stocks) हैं, जो बहुत अच्‍छा रिटर्न दे रहे हैं. इनके भविष्‍य में भी अच्‍छा मुनाफा देने की बात विशेषज्ञ कह रहे हैं. यहां पर हम आपको ऐसे शेयर्स के बारे में बता रहे हैं जो शॉर्ट टर्म में अच्‍छा रिटर्न दे सकते हैं और इसलिये इन्‍हें आप अपने पोर्टफोलियो में शामिल कर सकते हैं. तो जानिये स्‍टॉक टिप्‍स (Stock Tips) –

    ये भी पढ़ें :  बजट 2022 : क्‍या Zerodha के CEO नितिन कामत की वर्षों पुरानी यह इच्‍छा होगी पूरी?

    GNFC. टारगेट प्राइस 525, स्‍टॉप लॉस 470. कॉल : Buy

    इकॉनोमिक्स टाइम्‍स के मुताबिक, कोटक सिक्‍योरिटी ने जीएनएफसी (GNFC) को खरीदने की सलाह दी है. कोटक सिक्‍योरिटी के इक्विटी रिसर्च के हेड श्रीकांत चौहान का कहना है कि शार्ट टर्म करेक्‍शन के बाद स्‍टॉक 390 रुपये के लेवल पर है. यह हाइयर बॉटम फॉर्मेशन बना रहा है जो शॉर्ट टर्म में अपट्रेंड का इशारा करता है. ट्रेडर्स के लिये 470 रुपये का लेवल डिसाइडिंग लेवल है. इससे ऊपर यह 525 रुपये तक जा सकता है.

    टाटा स्‍टील. टारगेट प्राइस : 1380, स्‍टॉप लॉस :1140, कॉल : Buy

    एचडीएफडी सिक्‍योरिटीज के सीनियर टेक्निकल और डेरिवेटिव एनेलिस्‍ट सुभाष गंगाधरण ने ईटी को बताया कि टाटा स्‍टील (Tata Steel) के शेयर अगस्‍त 2021 में 1534 रुपये से टूटकर दिसंबर 2021 में 1063 रुपये के लेवल की सपोर्ट ले चुका है. पिछले कुछ हफ्तों से यह शेयर 1063-1199 की रेंज में है. फिलहाल ये शेयर इस लेवल तोड़कर 1230 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. यह 20 Days और 50 Days की मूविंग एवरेज से ऊपर ट्रेड कर रहा है. इं‍टरमीडिएट टेक्निकल सेटअप पॉजिटव लग रहा है. अपट्रेंड के जारी रहने की संभावना है.

    मैकडॉवेल्स. टारगेट प्राइस : 1010, स्‍टॉप लॉस 910. कॉल : Buy

    पिछले कुछ हफ्तों से मैकडॉवेल्‍स (McDowells) के शेयर 850-900 रुपये की रेंज में ट्रेड कर रहे हैं. डेली चार्ट पर यह डबल बॉटम फॉर्मेशन बना चुका है. कोटक सिक्‍योरिटी के हेड ऑफ इक्विटी रिसर्च श्रीकांत चौहान का कहना है कि हाल ही में इस शेयर ने 900 रुपये के रेजिस्‍टेंस लेवल को तोड़ा है. यह सकारात्‍मक संकेत है. वीकली चार्ट के हिसाब से भी लग रहा है कि यह शॉर्ट टर्म में अपट्रेंड रहेगा और शेयर 1010 रुपये तक जा सकता है.

    ये भी पढ़ें : Multibagger Stock: इस मल्टीबैगर स्टॉक ने केवल एक साल में 1 लाख रुपये के बना दिए 15 लाख

    IRCTC. टारगेट प्राइस : 1000 रुपये, स्‍टॉप लॉस : 860 रु. कॉल Buy

    आईआरसीटीसी (IRCTC) कई महीनों से निरंतर हाईयर टॉप्‍स और बॉटम बना रहा है. अभी इसमें करेक्‍शन हुआ है और यह 1279 रुपये के टॉप लेवल से, 20 हफ्ते के SMA, 750 के करीब सपोर्ट ले रहा था. शुक्रवार को इसने यह लेवल तोड़ दिया और 750-878 की रेंज में ट्रेंड करने लगा. स्‍टॉक्‍स प्रमुख शॉर्ट टर्म और इंटरमीडिएट टर्म मूविंग एवरेज से ऊपर ट्रेड कर रहा है. इससे लगता है कि यह शॉर्ट टर्म में और ऊपर जायेगा.

    (Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

    Tags: Share market, Stock market, Tata steel

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर