लाइव टीवी

गर्मी की छुट्टियों में घूम आएं 'गॉड्स ओन कंट्री' मुन्नार, IRCTC ने पेश किया खास पैकेज

News18Hindi
Updated: April 19, 2019, 4:25 PM IST
गर्मी की छुट्टियों में घूम आएं 'गॉड्स ओन कंट्री' मुन्नार, IRCTC ने पेश किया खास पैकेज
IRCTC ने पर्यटकों के लिए Enchanting Munnar नाम से टूर पैकेज पेश किया है. यह पैकेज 4 रात और 5 दिन का है. पैकेज के खर्च की बात करें तो डबल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 9,470 हजार रुपये है.

IRCTC ने पर्यटकों के लिए Enchanting Munnar नाम से टूर पैकेज पेश किया है. यह पैकेज 4 रात और 5 दिन का है. पैकेज के खर्च की बात करें तो डबल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 9,470 हजार रुपये है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2019, 4:25 PM IST
  • Share this:
अगर आप इस बार गर्मियों की छुट्टियों में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने पर्यटकों के लिए ‘Enchanting Munnar’ नाम से टूर पैकेज पेश किया है. मुन्नार को 'गॉड्स ओन कंट्री' (God’s own country) कहा जाता है. इसके अलावा मुन्नार को दक्षिण भारत का कश्मीर भी कहा है. IRCTC का यह पैकेज 4 रात और 5 दिन का है. पैकेज के खर्च की बात करें तो डबल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 9,470 हजार रुपये है. (ये भी पढ़ें: बिना पैसे दिए आप बुक कर सकते हैं रेल टिकट, जानें IRCTC का खास ऑफर)

चेन्नई से होगी शुरुआत- आईआरसीटीसी का इनचैंटिंग मुन्नार पैकेज की शुरुआत चेन्नई से होगी. इस पैकेज में कोचिन और मुन्नार शामिल है. पैकेज के तहत यात्रा ट्रेन से होगी, वो भी स्लिपर क्लास में. ट्रेन नंबर 22639 एलेप्पी एक्सप्रेस प्रत्येक गुरुवार को 21.05 बजे चेन्नई से खुलेगी और एरनाकुलम जंक्शन पर सुबह 8.40 बजे पहुंचेगी.



9470 रुपये है प्रति व्यक्ति खर्च- पैकेज के खर्च की बात करें तो डबल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 9,470 रुपये है. ट्रिल ऑक्यूपेंसी पर 7,040 रुपये प्रति व्यक्ति है. 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड 3,110 रुपये और बिना बेड 2,410 रुपये चार्ज है. (ये भी पढ़ें: रेल यात्री ध्यान दें! घर बैठे कैंसिल करें स्टेशन के काउंटर का टिकट, ये हैं रिफंड का पूरा पैसा वापस पाने का तरीका)





पैकेज में क्या शामिल- मुन्नार टूर पैकेज के तहत यात्री को स्लिपर क्लास में आने और जाने का कंफर्म टिकट मिलेगा. मुन्नार में 2 रात नॉन-एसी कमरें में ठहरना होगा. यात्रियों को ट्रैवल इंश्योरेंस मिलेगा.



पैकेज में क्या नहीं शामिल- इस पैकेज में टिप्स, इंश्योरेंस, मिनरल वाटर, टेलिफोन चार्जेज, लॉन्ड्री और अन्य पर्सनल नेचर आइटम्स शामिल नहीं है. इसके अलावा किसी स्थल के दर्शन में लगने वाले स्टील/वीडियो कैमरा फीस, एंट्रेंस फीस का भुगतान यात्री को करना होगा. यात्रा कार्यक्रम के मुताबिक रास्ते में खाना, साइटसिइंग और अन्य एक्टिविटी के आपको खर्च करने होंगे.

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 19, 2019, 4:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर